'बुआ बबुआ' फेसबुक पेज पर अखिलेश का कार्टून, जुकरबर्ग सहित 49 लोगों पर FIR

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के एक नेता ने फेसबुक पेज ‘बुआ बबुआ’ पर केस दर्ज कराया है। आरोप है कि इस पेज पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव के कार्टून और वीडियो पोस्ट कर अभद्र टिप्पणी की जा रही है। कन्नौज में इस सम्बन्ध में प्राथमिकी दर्ज कराई गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, FIR में फेसबुक के सह संस्थापक मार्क जुकरबर्ग समेत 49 लोगों के नाम हैं। इनमें पेज संचालक से लेकर उस कार्टून को लाइक, कमेंट, शेयर करने वालों को भी आरोपित बनाया गया है, जिसको लेकर सपा नेता को आपत्ति है।

रिपोर्ट के अनुसार, इस पेज के खिलाफ कन्नौज के सराहती गाँव के निवासी सपा नेता व वकील अमित यादव ने अदालत का रुख किया था। जिसके बाद कन्नौज जिला अदालत के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी धर्मवीर सिंह ने सोमवार (29 नवंबर 2021) को पुलिस को केस दर्ज करने का आदेश दिया। इस मामले में ठठिया थाने में धारा 156 के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है। शिकायतकर्ता अमित कुमार का इल्जाम है कि फेसबुक पर बुआ बबुआ नाम से फेसबुक पेज संचालित है। इस पर अखिलेश यादव को लेकर अभद्र टिप्पणी की जा रही है और उनके कार्टून बनाए जा रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में अखिलेश यादव का एक कार्टून इस पेज पर शेयर किया गया था। ठठिया थाने के प्रभारी नारायण वाजपेयी का कहना है कि कोर्ट के आदेश के बाद केस दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

शिकायतकर्ता अमित कुमार ने आरोप लगाते हुए कहा है कि इसी साल 25 मई को एक रजिस्टर्ड डाक के जरिए उन्होंने इस संबंध में पुलिस अधीक्षक को आवेदन भेजा था। किन्तु कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके बाद उन्होंने कोर्ट का रुख किया। इस पेज को बंद कराने के लिए कैलिफोर्निया स्थित फेसबुक के हेडक्वार्टर में भी रिपोर्ट भेजी गई है। 

वाजिद अली शाह प्राणी उद्यान के 100 वर्ष हुए पूरे, समरोह में पहुंचकर सीएम योगी ने की इनसे मुलाकात

केरल में राज्यसभा की एक सीट के लिए उपचुनाव

CM योगी ने किया एथनॉल प्लांट का शिलान्यास, किसानों की तरक्की होगी, रोज़गार भी मिलेगा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -