अमीना खातून ने जीता चुनाव तो भीड़ ने लगाए 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, Video वायरल, 62 पर FIR
अमीना खातून ने जीता चुनाव तो भीड़ ने लगाए 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, Video वायरल, 62 पर FIR
Share:

रांची: झारखंड के हजारीबाग में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का मामला प्रकाश में आया है। बताया जा रहा है कि हजारीबाग में शनिवार (22 मई, 2022) को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की वोटों की गिनती के बाद बरकट्ठा प्रखंड के शिलाडीह पंचायत में पंचायत समिति सदस्य के पद पर अमीना खातून के जीतने की खुशी में उसके विजय जुलूस में भीड़ द्वारा ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए गए थे। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। पुलिस ने इस मामले में निर्वाचित प्रतिनिधि सहित 62 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है, जिसमें 12 नामजद हैं।

 

हजारीबाग के पुलिस अधीक्षक (SP) मनोज रतन चौथे ने इस संबंध में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि अमीना खातून के विजय जुलूस में इस प्रकार की नारेबाजी के वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने कोर्रा थाने में FIR दर्ज की है, जिसमें 12 लोगों को नामजद किया गया है। इसके साथ ही 50 अज्ञात लोगों को भी मामले में आरोपित बनाया गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, नारेबाजी का वीडियो वायरल होने के बाद कुछ लोगों ने पुलिस-प्रशासन से इसकी शिकायत की थी। इस संबंध में कोर्रा थाना में मतगणना के दौरान नियुक्त मजिस्ट्रेट ने FIR दर्ज कराई थी। वायरल वीडियो को FIR का आधार बनाया गया है। FIR में नवनिर्वाचित पंचायत समिति सदस्य समीरा बीवी, उनके बेटे शमीम अंसारी तथा अमीना के समर्थकों को आरोपित बनाया गया है।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि वोटों की गिनती के दौरान नियुक्त मजिस्ट्रेट विनोद कुमार ने मामले पर संज्ञान लेते हुए इस संबंध में कोर्रा थाने में FIR दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि इस मामले में जो भी व्यक्ति दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी। कोर्रा थाना प्रभारी एवं मतगणना स्थल पर तैनात दंडाधिकारी को जांच के आदेश दिए गए हैं।

'इन्हे पहचानें और इनसे सावधान रहें..', सांप्रदायिक घटनाओं पर सीएम शिवराज का बड़ा सन्देश

'मातोश्री कोई मस्जिद है क्या, हनुमान चालीसा पढ़ना गुनाह क्यों ?' , उद्धव सरकार पर राज ठाकरे का हमला

हरियाणा नगर निकाय चुनाव के लिए 19 जून को मतदान, 22 को आएंगे परिणाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -