बाबा रामदेव समेत 5 लोगों पर FIR दर्ज, कोरोनिल के भ्रामक प्रचार का आरोप
बाबा रामदेव समेत 5 लोगों पर FIR दर्ज, कोरोनिल के भ्रामक प्रचार का आरोप
Share:

जयपुर: कोरोना वायरस की दवा को लांच करने के बाद से बाबा रामदेव और उनकी कंपनी पतंजलि सवालों के दायरे में है. कोरोनिल दवा को लेकर अब बाबा रामदेव और 4 अन्य के विरुद्ध राजस्थान की राजधानी जयपुर में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. यह मामला कोरोना वायरस की दवा के रूप में कोरोनिल को लेकर भ्रामक प्रचार करने के आरोप में दर्ज कराया गया है.

कोरोना की दवा के रूप में कोरोनिल को लेकर भ्रामक प्रचार करने के इल्जाम में जयपुर में जिन पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, उनमें पतंजलि के रामदेव और CEO बालकृष्ण का नाम शामिल है. जयपुर के ज्योतिनगर थाने में शुक्रवार को ये प्राथमिकी दर्ज कराई गई. प्राथमिकी में योगगुरु रामदेव और बालकृष्ण के साथ ही वैज्ञानिक अनुराग वार्ष्णेय, निम्स के अध्यक्ष डॉ. बलबीर सिंह तोमर और निदेशक डॉ. अनुराग तोमर को अभियुक्त बनाया गया है.

शिकायत दर्ज कराने वाले वकील बलराम जाखड़ ने मीडिया को बताया कि, 'कोरोनिल के भ्रामक प्रचार के मामले में बाबा रामदेव समेत पांच लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.' यह मामला आईपीसी की धारा 420 सहित विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज किया गया है. बता दें कि पतंजलि ने निम्स जयपुर में कोरोनिल दवा का टेस्ट करने का दावा किया था. निम्स के अध्यक्ष और चांसलर डॉ. बीएस तोमर ने गुरुवार को मीडिया से कहा था कि, "हमारे पास मरीजों पर परीक्षण करने के लिए सभी जरुरी अनुमति थी. परीक्षण से पहले CTRI से इजाजत ली गई थी, जो ICMR का एक निकाय है. मेरे पास इसके कागज़ात हैं."

सुशांत केस: सेलेब्स से नाराज हैं करण जौहर, दिया MAMI के डायरेक्टर पद से इस्तीफा!

वैज्ञानिकों का दावा, कहा- बुजुर्गों में स्ट्रोक का खतरा ज्यादा

सुशांत केस: सेलेब्स से नाराज हैं करण जौहर, दिया MAMI के डायरेक्टर पद से इस्तीफा!
  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -