AIIMS में भड़की भीषण आग को लेकर दर्ज हुई FIR

Aug 18 2019 02:32 PM
AIIMS में भड़की भीषण आग को लेकर दर्ज हुई FIR

नई दिल्ली: AIIMS की बिल्डिंग में शनिवार शाम को आग लग गई थी. 6 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद 42 दमकल की गाड़ियों की सहायता से आग पर नियंत्रण पा लिया गया. इस मामले को लेकर हौजखास पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की गई है. बता दें कि, शनिवार शाम पांच बजे के लगभग इमरजेंसी वार्ड के पास टीचिंग ब्लॉक में आग लग गई थी. फायर ब्रिगेड को तत्काल इसकी सूचना दी गई. फायर ब्रिगेड की टीम तुरंत काम पर लग गई जिसकी वजह से आग पर नियंत्रण पा लिया गया.

आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 42 गाड़ियों को काम पर लगाया गया था. आग पर तक़रीबन काबू पा लिया गया था, किन्तु अचानक से आग फिर से भड़क गई और दूसरी मंजिल तक पहुंच गई. आपको बता दें कि AIIMS देश का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल है. यहा देश के कोने-कोने से मरीज उपचार करवाने आते हैं. ऐसे हालात में यहां अनहोनी की बहुत बड़ी संभावना बनी रहती है. हालात पर स्वयं देश के स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन नज़र बना रखे थे.

एम्स की ओर से बयान जारी करते हुए कहा गया है कि जिन रोगियों को आग के कारण दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया गया था उन्हें आज शाम तक वापस अपने वार्ड में शिफ्ट कर दिया जाएगा. आपको बता दें कि, किसी तरह के खतरे से बचने के लिए एम्स के इमरजेंसी वार्ड को बंद कर दिया गया था.

इलेक्ट्रॉनिक उद्योग के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद

प्रधानमंत्री जन-धन योजना के तहत खुले बैंक खातों में जमा है इतनी राशि

वित्‍त मंत्रालय ने इस मामले में देशभर की बैंक शाखाओं से मांगे सुझाव