पंजाब में अश्लील गाने गाए जाने पर होगी एफआईआर
पंजाब में अश्लील गाने गाए जाने पर होगी एफआईआर
Share:

चंडीगढ़ : पंजाब में अब अश्लील गीत गाने वालों की खैर नहीं.ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. यह बात स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिद्धू ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कही. पंजाब सरकार अश्लील गानों पर रोक लगाने के लिए भी बड़े कदम उठाएगी.

बता दें कि इस बारे में मंत्री नवजोत सिद्धू ने बताया कि इसके तहत एक पंजाब सभ्याचार आयोग गठित किया जाएगा.मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह इसके प्रधान होंगे.इस आयोग के द्वारा अश्लील गीत गाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. पहले नोटिस भेजकर समझाया जाएगा, यदि फिर भी अश्लील गाने गाए जाते हैं तो एफआईआर दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

गौरतलब है कि पंजाब में अश्लील गानों पर रोक लगाने की मांग कई दिनों से की जा रही थी.पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में अश्लील गानों को लेकर जनहित याचिका भी दायर की गई थी.जिसमें इन पर रोक लगाने की मांग की गई थी. हाईकोर्ट के नोटिस के जवाब में पंजाब सरकार ने सिर्फ ऊंची आवाज में चलाए जा रहे गानों पर समय सीमा की पाबंदी लगाने की बात कही, क्योंकि अश्लील गानों पर पाबंदी लगाने काअधिकार केंद्र सरकार के पास है.स्मरण रहे कि इन दिनों पूरे देश में अश्लील और द्विअर्थी गानों का चलन बहुत बढ़ गया है. ऐसे गानों से छेड़छाड़ की घटनाओं में भी वृद्धि हुई है.अश्लील अंग्रेजी गानों की भी शिकायत मिली है.

यह भी देखें

पंजाब नेशनल बैंक दिवालिया होने की कगार पर

सिद्धू ने बीजेपी को बांस और राहुल को गन्ना बताया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -