मिड डे मील में बच्चों को नमक-रोटी देने का मामला, दो लोगों पर FIR दर्ज
मिड डे मील में बच्चों को नमक-रोटी देने का मामला, दो लोगों पर FIR दर्ज
Share:

मिर्जापुर : उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के जमालपुर विकास खंड के सिऊर प्राथमिक विद्यालय पर पर बच्चों को नमक-रोटी खिलाने के मामले में जिला प्रशासन ने साजिशकर्ताओं के खिलाफ रविवार को बड़ा एक्शन लिया है. राष्ट्रीय स्तर पर बेसिक शिक्षा विभाग की छवि ख़राब करने के आरोप में दो लोगों के खिलाफ अहरौरा थाने में विभिन्न आइपीसी की धाराओं में FIR दर्ज कराई गई है. 

सीएम योगी के आदेश के मुताबिक जिलाधिकारी अनुराग पटेल के निर्देश पर खंड शिक्षा अधिकारी मुख्यालय प्रेम शंकर राम द्वारा सिऊर गांव के रहने वाले दो लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है. आइपीसी की धारा 186, 193,120 बी एवं 420 के तहत केस दर्ज कराया गया है. बता दें कि 22 अगस्त को प्राथमिक विद्यालय सिऊर में बच्चों को नमक-रोटी खिलाने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था, जिसके बाद विभाग में हड़कंप मच गया था.

वायरल वीडियो को राज्य सरकार द्वारा गंभीरता से लिया गया एवं बेसिक शिक्षा अधिकारी समेत तक़रीबन आधा दर्जन शिक्षा विभाग के अधिकारियों पर कार्रवाई की गई. सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिलाधिकारी को वायरल विडियो की जांच कराने का निर्देश दिया गया. जिला प्रशासन द्वारा कराई गई जांच में वायरल वीडियो को साजिश करार दिया गया है.

आज कुलभूषण को कॉन्सुलर एक्सेस देगा पाक, भारत ने कहा- कोई शर्त स्वीकार नहीं

राष्ट्रीय खेल का नया शेड्युल जारी, ये है प्रोग्राम

मनमोहन के निशाने पर वित्त मंत्री का पलटवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -