CAA-NRC पर लिया तमिल शरणार्थियों का इंटरव्यू, दो पत्रकारों पर दर्ज हुई FIR
CAA-NRC पर लिया तमिल शरणार्थियों का इंटरव्यू, दो पत्रकारों पर दर्ज हुई FIR
Share:

चेन्नई: नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन (NRC) के मुद्दे पर श्रीलंकाई तमिलों का साक्षात्कार लेने वाले दो पत्रकारों के खिलाफ पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है. इन दोनों पत्रकारों ने CAA और NRC के मसले पर भारत में रह रहे श्रीलंका के तमिल शरणार्थियों से साक्षात्कार कर एक लेख लिखा था. इन दोनों पत्रकारों में एक रिपोर्टर और एक फोटोजर्नलिस्ट का नाम है.

बता दें कि नागरिकता संशोधन अधिनियम के तहत श्रीलंका से आने वाले शरणार्थियों को नागरिकता प्रदान करने का प्रावधान नहीं है, इसे लेकर चेन्नई सहित तमिलनाडु के दूसरे शहरों में नागरिकता संशोधन अधिनियम का विरोध हो रहा है. प्रदर्शन करे रहे लोगों का कहना है कि नागरिकता संशोधन अधिनियम में मुस्लिमों के साथ तो पक्षपात हो रहा है इस कानून में क्षेत्रीय पहचान के आधार पर भी पक्षपात किया जा रहा है.

तमिलनाडु के कई राजनीतिक पार्टियां श्रीलंकाई तमिलों को भी भारत में नागरिकता प्रदान करने की मांग कर रहे हैं. इस प्राथमिकी में कहा गया है कि, "दोनों पत्रकार अवैध रूप से रिफ्यूजी कैंप घुसे और रिफ्यूजियों को CAA के खिलाफ भड़काने का प्रयास किया." पत्रकारों के खिलाफ पुलिस ने आईपीसी की गैर जमानती धाराएं लगाई हैं. जिन धाराओं में केस दर्ज किया गया है उनमे धारा 447, धारा 188 और धारा 501 बी शामिल है.

जनवरी में 16 दिन रहेगी बैंको की छुट्टी, जल्द ख़त्म कर ले अपने काम

बजट में स्टार्ट-अप्स के लिए टैक्स प्रोत्साहन दिया जायेगा, वित्त मंत्रालय को डीपीआइआइटी ने दिए सुझाव

साल के आखिरी दिन ठीक ठाक रहा बाजार, सेंसेक्‍स 103 अंक नीचे लुढ़का

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -