रेप पीड़िता की पहचान उजागर करने पर स्वाति मालीवाल के खिलाफ FIR दर्ज
रेप पीड़िता की पहचान उजागर करने पर स्वाति मालीवाल के खिलाफ FIR दर्ज
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल पर रेप पीड़िता की पहचान को उजागर करने के मामले में गाज गिरी है। इस मामले में स्वाति के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने एफआईआर भी दर्ज की है। यह मामला बुराड़ी की 14 वर्षीय रेप पीडि़ता की पहचान को जगजाहिर करने के आरोप में दर्ज की गई है।

दिल्ली पुलिस द्वारा स्वाति के खिलाफ धारा 228 ए के तहत मामला दर्ज करने पर उन्होने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली पुलिस ने उनके खिलाफ बेबुनियाद मामला दर्ज किया है। मालीवाल का कहना है कि दिल्ली महिला आयोग ने रेप पीड़िता के मामले में बुराड़ी पुलिस को नोटिस भेजा था, लेकिन दो दिन बाद पुलिस ने मेरे ही खिलाफ मामला दर्ज कर दिया।

उनका कहना है कि ऐसा इसलिए किया गया क्यों कि मैंने महिलाओं और बच्चियों की नाकामी पर दिल्ली पुलिस की नाकामी को उजागर किया था। आगे स्वाति ने लिखा कि मैं और मुद्दे उठाऊंगी। मैंने निर्भया के लिए लाठी खाई है, मेरा हर पल और कोई निर्भया न हो ये सुनिश्चित करने में लगता है। मैं आंदोलनकारी हूं। किसी FIR से नहीं डरती।

स्वाति ने दिल्ली पुलिस के इल्जामों को नकारते हुए कहा कि मैंने पीड़िता का नाम उजागर नहीं किया है। पुलिस खुद आयोग द्वारा की गई कार्रवाई के बाद हरकत में आई। स्वाति ने रेप विक्टिम की पहचान को छुपाए जाने पर भी सवाल किए और कहा कि क्यों किसी रेप विक्टिम को अपनी पहचान छुपानी चाहिए। रेपिस्ट को खुद को छुपाना चाहिए। क्या पीड़ित को इस बात से शर्मिंदा होना चाहिए कि वो यातनाओं का शिकार हुई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -