'आधा लेह चीन कब्ज़ा कर ले, फिर मोदी की माँ-बहन हो जाएगी'... कांग्रेस नेता ज़ाकिर के बिगड़े बोल
'आधा लेह चीन कब्ज़ा कर ले, फिर मोदी की माँ-बहन हो जाएगी'... कांग्रेस नेता ज़ाकिर के बिगड़े बोल
Share:

लेह: करगिल के पार्षद और कांग्रेस नेता जाकिर हुसैन के खिलाफ स्थानीय पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है. जाकिर हुसैन पर गलवान के शहीदों का मजाक उड़ाने और उनको लेकर अशोभनीय बातें कहने का इल्जाम है. इससे संबंधित जाकिर हुसैन का एक ऑडियो टेप वायरल हुआ है. इस ऑडियो में वह कथित तौर पर चीनी सेना का महिमामंडन कर रहे हैं और इंडियन आर्मी का मजाक उड़ा रहे हैं. कारगिल में ज़ाकिर हुसैन को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

बता दें कि जाकिर हुसैन लद्दाख स्वायत घाटी विकास परिषद के पार्षद हैं. इस ऑडियो टेप में जाकिर हुसैन अपने किसी परिचित से बात कर रहे हैं. पुलिस के अनुसार, इस बातचीत में कांग्रेस नेता द्वारा क्षेत्रीय और धार्मिक सद्भाव को नुकसान पहुंचाने वाली बातें कही गई हैं. इसके अलावा इस ऑडियो टेप की सामग्री इंडियन आर्मी के खिलाफ है. इस ऑडियो टेप में 15 जून को गलवान घाटी में भारत चीन के सैनिकों के बीच हुए हिंसक संघर्ष की चर्चा है. पार्षद जाकिर हुसैन इस ऑडियो में कथित तौर पर चीनी फ़ौज की तारीफ कर रहे हैं और भारतीय जवानों  को कमजोर बता रहे हैं. जाकिर अपने दोस्त को बता रहा ​है कि चीन सेना लद्दाख में 135 किलोमीटर तक घुस गए हैं और भारतीय जवानों को मार-मार कर खदेड़ दिया। उसने आगे कहा है कि, पेगांग लेक को चीन अगर अपने कब्जे में ले लेता है तो भारत के पास क्या बचेगा। आने वाले दिनों में लद्दाख के कई टुकड़े हो जाएंगे। ज़ाकिर ने कहा कि,“सब ठीक हो जाएगा। बस लेह का आधा हिस्सा चाइना लेना चाहिए। फिर पता है क्या होगा… दिल्ली में मोदी की माँ-बहन हो जाएगी…। लद्दाख यूटी के फिर हजार टुकड़े हो जाएँगे।” TIMES NOW ने इस ऑडियो को जारी किया है। 

इस मामले में शुरुआती जांच के बाद करगिल पुलिस ने जाकिर हुसैन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. इस मामले में जांच जारी है. करगिल पुलिस ने लोगों से आग्रह किया है कि वे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भड़काऊ सामग्री न डालें. पुलिस ने ऐसा करने वालों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है. भाजपा के स्थानीय नेताओं ने इस मामले में विरोध प्रदर्शन किया था और जाकिर हुसैन की गिरफ्तारी की मांग की थी. हालांकि कांग्रेस ने जाकिर हुसैन के इस कथित ऑडियो टेप पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

 

24 घंटों में 14516 संक्रमित मरीज मिले, हर दिन हो रही 300 से उपर मौतें

एयर चीफ मार्शल भदौरिया का बड़ा बयान, भारत हर परिस्थिति के लिए तैयार

छत्तीसगढ़ : हाथी की मौत पर सरकार का रूख सख्त, कई अफसरों पर गिरी गाज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -