अमिताभ और KBC के मेकर्स पर दर्ज हुई FIR, 'मनुस्मृति' को लेकर पुछा था विवादित सवाल

मुंबई: बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने कौन बनेगा करोड़पति-12 से छोटे पर्दे पर वापसी की है, किन्तु उनके शो को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। लखनऊ में अमिताभ बच्चन और KBC के मेकर्स के खिलाफ हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। शो के एक एपिसोड के दौरान अंबेडकर और मनुस्मृति को लेकर पूछे गए सवाल को लेकर ही अमिताभ और KBC के मेकर्स पर यह केस दर्ज हुआ है।

दरअसल, KBC के एक एपिसोड में सामाजिक कार्यकर्ता बेजवाड़ा विल्सन और अभिनेता अनूप सोनी पार्टिसिपेंट के रूप में शामिल हुए थे। उनसे 6.40 लाख रुपए का सवाल किया गया था। सवाल था कि 25 दिसंबर 1927 को डॉ. अंबेडकर और उनके समर्थकों ने किस धार्मिक पुस्तक की प्रतिलिपियां जलाई थीं। इनके ऑप्शन दिए गए थे- A- विष्णु पुराण, B- भगवदगीता, C- ऋगवेद और D- मनुस्मृति। इस सवाल का सही जवाब 'मनुस्मृति' था। इसके बाद अमिताभ बच्चन ने दर्शकों को बताया कि बाबा साहब ने किस मनुस्मृति की निंदा की थी और उसकी कॉपियां 1927 में कैसे जलाई गईं। इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर इसका विरोध आरंभ हो गया और यूजर्स ने कहा कि ये हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाना है।

इस एपिसोड के TV पर आते ही विवेक रंजन अग्निहोत्री ने ट्वीट में लिखा था कि, 'KBC को कम्युनिस्ट ने हाईजैक कर लिया है। मासूम बच्चे यह सीखें कि कल्चरल वॉर कैसे जीतना है। इसे कोडिंग कहते हैं।' विवेक के साथ ही कई अन्य सोशल मीडिया यूजर्स भी इस पर सवाल पूछ रहे हैं। लोगों का आरोप है कि इस ऑप्शन में केवल एक धर्म विशेष की पुस्तकों का उल्लेख किया गया है। जो गलत है।

इस वजह से कोरोना काल में काजल अग्रवाल ने रचाया ब्याह

शाहरुख को बर्थडे विश करने के लिए जगमगाया बुर्ज खलीफा, एक्टर ने कहा 'शुक्रिया'

कैसे सुष्मिता सेन अपने जन्मदिन से पहले किया ये काम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -