उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी के खिलाफ FIR दर्ज, लगे जमीन हड़पने के आरोप

Aug 08 2019 04:02 PM
उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी के खिलाफ FIR दर्ज, लगे जमीन हड़पने के आरोप

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव के विरुद्ध एफआईआर दर्ज हुई है। पूर्व डीजीपी पर जमीन पर कब्जा करने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। इसके साथ इस मामले में 60-65 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की गई है। यह प्राथमिकी गोसाईगंज पुलिस थाने में पूर्व केंद्रीय मंत्री बलराम यादव के बेटे विजय यादव ने दर्ज कराई है। 

उल्लेखनीय है की जगमोहन यादव, समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के कार्यकाल में यूपी के डीजीपी रहे थे। जगमोहन यादव पर अवैध तरीके से जमीन पर कब्जा करने और धोखाधड़ी की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव के साथ अन्य 60 लोगों के खिलाफ लखनऊ के गोसाईंगज थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

इनके विरुद्ध लखनऊ में शहीद पथ पर हरिहरपुर गांव के निकट लगभग तीन बीघा जमीन की कब्जेदारी का मामला दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है की पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव के इस मामले के साथ ही उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव पर भी ऊँगली उठ सकती है। वहीं अखिलेश की ही पार्टी के सांसद आज़म खान पहले ही भू माफिया घोषित किए जा चुके हैं, इसको लेकर भी अखिलेश अभी बैकफुट पर हैं।

सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही करिश्मा कपूर की ये तस्वीर

इस खास मौके पर कंगना ने पहनी व्हाइट साड़ी, दिखी बेहद खूबसूरत

करेंसी को लेकर अमेरिका और चीन में बढ़ा तनाव