फिनलैंड सरकार ने रूस  के लिए वीजा नियमों को सख्त किये
फिनलैंड सरकार ने रूस के लिए वीजा नियमों को सख्त किये
Share:

हेलसिंकी: फिनलैंड सरकार रूस के लोगों के लिए वीजा नियमों को कड़ा करना चाहती है, विदेश मंत्री पेक्का हाविस्तो ने गुरुवार को कहा, एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है।

रिपोर्टों के अनुसार,   हेलसिंकी में विदेश मंत्रालय महीने के अंत में यूरोपीय संघ के विदेश मंत्रियों की बैठक में चर्चा के लिए उपायों की तैयारी कर रहा है, विदेश मंत्री पेक्का हाविस्तो ने प्रसारक को बताया।

फिनिश रेडियो स्टेशन येल, रूसी नागरिकों को अब उस तरीके से पर्यटक वीजा जारी नहीं किया जाना चाहिए जिस तरह से उन्हें वर्तमान में प्रदान किया जाता है। विदेश मंत्री पेक्का हाविस्तो ने चैनल को बताया कि हेलसिंकी विदेश मंत्रालय महीने के अंत में यूरोपीय संघ के विदेश मंत्रियों की बैठक के लिए नीतियों को एक साथ रख रहा है। उन्होंने कहा, फिनलैंड के लिए यह पर्याप्त नहीं है कि वह अपने दम पर निर्णय ले; एक पूरे के रूप में शेंगेन क्षेत्र को एक ही नियमों का पालन करने की आवश्यकता है।

दूसरी ओर, रूस ने हाल ही में धमकी दी है कि यदि फिनलैंड रूसी नागरिकों को पर्यटक वीजा जारी करना बंद कर देता है या सीमित कर देता है तो कार्रवाई की जाएगी।  फिनलैंड अन्य यूरोपीय संघ के देशों से समान मानकों को बनाए रखने का आग्रह करने का इरादा रखता है। हैविस्टो ने बताया कि वीजा कार्यक्रम को बदलते समय विभिन्न कानूनी विचार किए जाने चाहिए। अन्य कानूनी समाधानों में वीजा आवेदनों को प्राथमिकता देना और उनके प्रसंस्करण समय में देरी करना शामिल है।

येल के अनुसार, सभी राजनीतिक दलों के सांसदों ने पड़ोसी यूक्रेन युद्ध के जवाब में कार्रवाई का समर्थन किया जो रूस ने फरवरी में शुरू किया था।

फिनलैंड और रूस के पास यूरोपीय संघ में सबसे लंबी साझा सीमा 1340 किलोमीटर है। येल की रिपोर्ट है कि मॉस्को के हमलों के बावजूद, रूसी पर्यटकों को अब तक बस या ऑटोमोबाइल से फिनिश सीमा को पार करने और शेंगेन क्षेत्र में प्रवेश करने की अनुमति दी गई है।

शतरंज ओलिम्पियाड के छठवें दिन जॉर्जिया पर धमाकेदार जीत के साथ महिला वर्ग ने बनाई बढ़त

राष्ट्रमंडल खेलों के प्री क्वार्टरफाइनल में पहुंची PV सिंधु

आज है सावन महीने की मासिक दुर्गाष्टमी, जानिए शुभ मुहूर्त और क्या न करें?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -