हिंदुस्तान में 2020 तक 750 इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन्स, यह विदेशी कंपनी बनेगी हीरो

हिंदुस्तान में 2020 तक 750 इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन्स, यह विदेशी कंपनी बनेगी हीरो

भारत सरकार देश में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए भरकस प्रयास कर रही है. बता दें कि फिलहाल सरकार द्वारा विकास पर काफी जोर दिया जा रहा है. जहां सरकार द्वारा इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीद-बिक्री पर ग्राहक और कंपनी को सब्सिडी भी मुहैया कराई जा रही है वहीं देश में इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन के डेवलपमेंट पर भी काम अब तेजी से शुरू किया जाना है.

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आने वाले समय में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ोतरी होने के चलते एक विदेशी कंपनी भारत में आने वाले 2 सालों में करीब 750 इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन्स खोलने जा रही है. देश में यह काम फिनलैंड बेस्‍ड एनर्जी कंपनी की लोकल बॉडी फोर्टम करीब 7 शहरों में 2020 तक करीब 750 इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशंस को तैयार करने जा रही है 

जानकारी है कि फ़िलहाल तो कंपनी देश के प्रमुख शहरों दिल्‍ली, मुंबई और हैदराबाद में 30 चार्जिंग को ऑपरेट कर रही है. वहीं भविष्य में इसमें तेजी से बढ़ोतरी होगी. आपको बता दें कि भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशन की भारी कमी है. इसलिए कंपनी इतनी अधिक मात्रा में इन्हे तैयार करेंगी. कंपनी में चार्जिंग और ड्राइव सस्‍टेनबिलिटी के वाइस प्रेजिडेंट अवधेश कुमार झा ने कहा कि, दिसंबर 2018 तक हमारे पास 50 चार्जिंग पॉइंट्स होंगे. वहीं अगले साल के अंत तक कंपनी के पास अतिरिक्‍त 200 EV चार्जिंग पॉइंट्स होंगे. जबकि साल 2020 तक कुल संख्या 750 होगी. 

 

बेहद कम दाम में महंगी से महंगी गाड़ी खरीदें, ये कंपनी कर रही है नीलाम

Harley Davidson ने 1 लाख रु तक घटा दी कीमतें, अब साथ में मिलेंगे ये गिफ्ट्स भी

Dakar Rally 2019 : घोषित हुई Hero MortoSports की टीम, ये बनेंगे महारथी

जब तक खत्म नही होता यह साल, तब तक भारी डिस्काउंट में खरीद लो BMW का माल

साईकिल सी दिखने वाली यह बाइक हुई लॉन्च, रफ़्तार कार से अधिक