यहां पैसे देकर कराये जा रहे हैं बच्चे पैदा, कारण चौंका देगा
यहां पैसे देकर कराये जा रहे हैं बच्चे पैदा, कारण चौंका देगा
Share:

हमारा देश जहां बड़ी जनसँख्या वाला देश हैं, वहीं कई ऐसे देश भी हैं जो अपनी घटती आबादी से परेशानी में हैं. इसी के कारण उन्हें अपने देश की चिंता होने लगती है. इसके लिए वो अलग अलग तरह के तरीके अपनाते हैं. ऐसे कई देश हैं और वे अपनी आबादी को बढाने के लिए कई ऐसे तरीके अपनाते हैं जो हम सोच भी नहीं सकते हैं. आज हम आपको ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ पैसे देकर बच्चे पैदा कराये जाते है. ये सुनकर आपको भी हैरानी होगी. तो आइये जानते है इस बारे में. 

दरअसल, कुछ स्थानीय निकाय बच्चा पैदा करने वाले दंपतियों को नक़द राशि ऑफर कर रहे हैं. फिनलैंड निवासियों का शहरों की ओर पलायन रुक नहीं रहा है, इसलिए नागरिक संस्थाएं घटती आबादी के असर को कम करने की कोशिश कर रही हैं. इसके चलते कुछ कस्बों में बच्चे पैदा करने के लिए अच्छी खासी नकद राशि देने का प्रस्ताव किया जा रहा है. बता दें, इस ‘बेबी बोनस’ की राशि अलग अलग कस्बों में अलग अलग है. फ़िनलैंड सरकार पहले ही 17 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए आर्थिक मदद देती है और हर नवजात के लिए जरूरी सामान की किट देने को अनिवार्य कर दिया है.

जानकारी के अनुसार बता दें कि पश्चिमी फ़िनलैंड के एक छोटे क़स्बे में बच्चे पैदा करने वालों को 10,000 यूरो (क़रीब सवा सात लाख रुपए) दिया जा रहा है. इतना ही नहीं, क़स्बे के अधिकारियों को उम्मीद है कि नक़द राशि के प्रस्ताव से उन्हें आबादी बढ़ाने में मदद मिलेगी. इस बारे में आपको भी जानकारी दे कि एक झटके में पैसे बनाने के मक़सद से आने वाले लोगों को रोकने के लिए एक बार में केवल 1,000 यूरो ही जारी किया जाता है. इस बारे में एसोसिएशन का कहना है कि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि स्थानीय भत्तों से आबादी पर असर पड़ रहा है या नहीं, लेकिन एक कस्बा ऐसा है जहां इन सुविधाओं को लेने वालों की भारी कमी है.

ये रानी पुरुषों के साथ करती थी ऐसी हरकत, मानी जाती थी सबसे क्रूर शासक

कोहिनूर से दुगने आकार का है ये हीरा, कीमत जान कर उड़ जायेंगे होश

इस प्रसिद्द मंदिर में नहीं की जाती भगवान पूजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -