ये Fingerprint की फोटो है कुछ खास, गौर से देखिये
ये Fingerprint की फोटो है कुछ खास, गौर से देखिये
Share:

ऐसा कहते हैं कि दुनिया में एक जैसी शक्ल के 7 लोग होते हैं, जो शक्ल के साथ साथ सभी बातों में एक जैसे होते हैं। कहते हैं भले ही इंसान एक जैसी शक्ल हो जाएं ,लेकिन पूरी दुनिया में एक चीज़ ऐसी होती है, जो किसी दूसरे इंसान से मेल नहीं खाती है चाहे आप जुड़ाव हो या कोई और। वो है Fingerprint ,जी हाँ, एक व्यक्ति के Fingerprint कभी भी किसी दूसरे व्यक्ति के Fingerprint से मैच नहीं करते हैं। फिर चाहे वो Identical ट्विन्स ही क्यों ना हो, जिनका DNA भी बिलकुल एक जैसा होता है।

अगर किसी व्यक्ति का Identification करना होता है, तो उसके Fingerprint लिए जाते हैं। क्यों कि एक यही चीज़ ऐसी है जिससे इंसान की पहचान का पता लगाया जा सकता है। तो अब आते हैं मुद्दे पर ,हम बात करते हैं इस अनोखे फिंगरप्रिंट की। वैसे तो बहुत प्रिंट्स देखे होंगे आपने लेकिन ये कुछ अलग है। क्या अलग है ? यही तो आपको बताना है कि क्या खास है इसमें।

देखते हैं आप इसमें कुछ ढूंढ पाते हैं या नही। तो होजाये शुरू और ध्यान लगाइये और हमे बताइये क्या अलग लगा आपको इसमें। दरअसल,ये है एक illusion . कुछ मिला या नही ,ध्यान से देखिये ज़रूर मिलेगा और हमे बताइये कि क्या दिखा आपको इसमें।

क्या आप बता सकते है कि इस फोटो में कितने घोड़े है ?

क्या आप ढूंढ सकते है इस पजल में छुपे हिडन वर्ड्स ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -