न्यूजीलैंड में फेस मास्क न लगाना पड़ सकता है भारी
न्यूजीलैंड में फेस मास्क न लगाना पड़ सकता है भारी
Share:

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड की जनता से मास्क पहनने का अनुरोध करते हुए देश के स्वास्थ्य मंत्री क्रिस हिपकिन्स (Chris Hipkins) ने गुरुवार को कहा है कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट में फेस मास्क पहनने से लोग सेफ रहने वाले है. 31 अगस्त से 12 वर्ष से ज्यादा उम्र वालों के लिए चेहरा ढंकना जरुरी होगा. यह निर्देश पब्लिक ट्रांसपोर्ट व प्लेन में चलने वाले लोगों के लिए अलर्ट लेबल 2 के तहत जारी कर दिया गया है. इसमें कुछ केसों में छूट दी जा चुकी है. हिपकिन्स ने एक ब्रीफिंग मेमें यह सूचना दी.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मंत्री ने बोला कि यह बड़ा परिवर्तन है और हम सब जिसके आदी हो जाएंगे और यह छोटी सी वस्तु है जिसे अपनाकर हम खुद को सुरक्षित किया जा सकता है. छोटे वाहनों जैसे कैब आदि में पैसेंजर को फेस मास्क पहनना जरुरी नहीं है लेकिन चालक को हमेशा मास्क पहनना जरुरी है. पब्लिक ट्रांसपोर्ट में मास्क न पहनना जुर्म कहा जाएगा और इसके लिए 300 डॉलर का जुर्माना देना होगा.  फिलहाल देश में कुल संक्रमित मामलों की संख्या 1351 है. 

मंत्री ने आगे बोला कि मास्क के स्थान आप स्कार्फ भी बांध सकते हैं. उन्होंने कहा कि सरकार देश में 3 मिलियन मास्क को वितरित करने वाले है. यह सोशल सर्विसेज ग्रुप व सेंटरों में कम्युनिटी फूड बैंकों के मध्य वितरित किया जाने वाला है. गुरुवार सुबह जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ( Johns Hopkins University) द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक विश्व के सभी देशों में 2 करोड़ 40 लाख से ज्यादा हो चुका है. वहीं पूरे विश्व में अब तक इस घातक वायरस ने 8 लाख 24 हजार से अधिक लोगों की जान ले चुका है. 

ड्रैगन पर अमेरिका का शिकंजा, 24 चीनी कंपनियां बैन

अमीरी के 'शिखर' पर जेफ़ बेजोस, बने 200 करोड़ डॉलर की संपत्ति वाले विश्व के पहले शख्स

रूस ने किया दुनिया के सबसे ताकतवर परमाणु बम का परिक्षण, जारी किया वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -