+

स्मिथ-हेजलवुड पर ठोंका जुर्माना

Feb 25 2016 04:54 PM
स्मिथ-हेजलवुड पर ठोंका जुर्माना

क्राइस्टचर्च : जिस प्रकार से ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड की टीम के साथ में हुए टेस्ट मैचों की सीरीज में शानदार जीत दर्ज की है. तथा खेले गए इस टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम को 2-0 से हरा दिया था. 

पता चला है कि संपन्न हुए इन मैचों में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ पर न्यूजीलैंड के विरुद्ध खेले गए अपने दूसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट मैच के दौरान अंपायर के फैसले पर असहमति जताने और आईसीसी की आचार सहिंता का उल्लंघन करने का दोषी पाए जाने पर उन पर खेले गए मैच फीस का 30 फीसदी के जुर्माने से दंडित तो किया ही है इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के तेज बॉलर जोश हेजलवुड पर भी अपनी और से एक्शन कार्यवाही की गई है. बता दे कि तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड पर मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना लगाया गया है.

इसी के साथ ही टेस्ट में न्यूजीलैंड पर जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ICC की टेस्ट रेकिंग में पुनः शीर्ष स्थान पर काबिज हो गया है. ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ को यह बिलकुल पता नहीं था उन पर भी आरोप लगा है. स्टीव ने कहा कि मेने अपने अधिकारों के दायरे में ही रहकर कार्य किया था इसके बाद भी मुझ पर अंपायर के निर्णय की अवमानना का आरोप लगा है और मैं बिना शिकायत के इसे स्वीकार करता हूं.