जॉनसन एंड जॉनसन के पाउडर से महिला को हुआ कैंसर, लगा जुर्माना
जॉनसन एंड जॉनसन के पाउडर से महिला को हुआ कैंसर, लगा जुर्माना
Share:

मिसूरी : क्या हो जब बच्चों को लगाए जाने वाले उत्पाद से किसी महिला को कैंसर हो जाए। बच्चों के प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन को अमेरिका की एक अदालत ने एक परिवार को 72 मिलियन डॉलर यानि 494 करोड़ रुपए का जुर्माना देने का आदेश दिया है। जे एंड जे के पाउडर से एक महिला को कैंसर हो गया, लेकिन कंपनी का कहना है कि उनके उत्पाद पूरी तरह सुरक्षित है।

दरअसल महिला को ओवेरियन कैंसर था। बाद में उसकी इसी बीमारी से मौत हो गई। परिवार वालों के अनुसार, महिला जॉनसन एंड जॉनसन के बेबी पाउडर और शावर टु शावर का इस्तेमाल कई सालों से कर रही थी। सोमवार की देर रात को कोर्ट ने जुर्माने का फैसला सुनाया।

जैकलीन फॉक्स के परिवार को सेंट लुइस के सर्कट कोर्ट की जूरी ने 10 मिलियन डॉलर 'एक्चुअल डैमेज' यानी असल नुकसान और 62 मिलियन का 'प्यूनिटिव डैमेज' यानी दंडात्मक नुकसान भरने का आदेश दिया है। परिवार के वकीलों और कोर्ट के रिकॉर्ड के मुताबिक यह जानकारी मिली। पीड़ित महिला की मौत अक्टूबर माह में ही हो गई थी।

कंपनी के स्पोक्स पर्सन कैरोल गुडरिच ने कहा कि हमारी ग्राहकों की स्वास्थय औऱ सुरक्षा से बड़ी कोई जिम्मेदारी नहीं है। हमें इस सुनवाई के नतीजों से बड़ी निराशा हुई है। हमें वादी के परिवार से सहानुभूति है। लेकिन हमें अब भी भरोसा है कि टेल्कम पाउडर सुरक्षित है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -