बारिश के मौसम में पाएं खिली-खिली त्वचा
बारिश के मौसम में पाएं खिली-खिली त्वचा
Share:

बारिश की बूंदे सभी को बहुत अच्छी लगती है. गर्मी के बाद बारिश की बूंदे ठंडक का अहसास दिलाती हैं, पर बारिश के मौसम में त्वचा को खास देखभाल की जरूरत होती है. इस मौसम में तेज हवाओं के कारण त्वचा में तेल और नमी की कमी हो जाती है. बारिश के मौसम में त्वचा को ग्लोइंग और खूबसूरत बनाने के लिए पौष्टिक आहार, ब्यूटी प्रोडक्ट, उबटन के साथ-साथ नेचुरल तरीकों का इस्तेमाल करना भी बहुत जरूरी होता है. आज हम आपको बारिश के मौसम में इस्तेमाल किए जाने वाले कुछ स्किन केयर टिप्स बताने जा रहे हैं. जिनके इस्तेमाल से आप ग्लोइंग और खूबसूरत स्किन पा सकते हैं. 

1- बारिश के मौसम में अधिक मात्रा में क्रीम या ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से त्वचा के रोम छिद्र बंद हो जाते हैं. इसलिए हर 10 या 12 दिन में एक बार अपने चेहरे पर स्क्रब का इस्तेमाल करें. स्क्रब करने से त्वचा में मौजूद डेड स्किन निकल जाती है और त्वचा अंदर से साफ हो जाती है. इसके अलावा महीने में एक बार स्टीम लेने से त्वचा कोमल हो जाती है और साथ ही ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स की समस्या से भी छुटकारा मिलता है. 

2- रोजाना सुबह उठने के बाद 15 मिनट तक हल्के गुनगुने तेल से अपनी त्वचा की मसाज करें. 1 घंटे बाद नहाए. अपने नहाने के पानी में बेबी ऑयल, ऑलिव ऑयल या बॉडी ऑयल की कुछ बूंदों को मिलाकर नहाए. ऐसा करने से आपके शरीर की नमी बरकरार रहेगी. 

3- ग्लोइंग स्किन पाने के लिए महीने में एक बार फेशियल जरूर करवाएं. फेशियल करवाने से स्किन डीप  मॉश्चराइज होती है और डेड स्किन से छुटकारा मिलता है. 

4- रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर लगा मेकअप जरूर हटाए. अगर आप मेकअप साफ नहीं करते हैं तो आपकी त्वचा के रोम छिद्र बंद हो जाएंगे और आपकी त्वचा को बहुत नुकसान पहुंचेगा.

 

बालों से रूसी की समस्या को दूर करता है सिरका

प्रॉब्लम के अनुसार बालों में करें हेयर ऑयल का इस्तेमाल

शुगर को कंट्रोल में रखते हैं नीम के पत्ते

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -