अपनी स्किन टाइप के अनुसार लगाएं फेस पैक
अपनी स्किन टाइप के अनुसार लगाएं फेस पैक
Share:

ज्यादातर लड़कियां अपनी स्किन से जुड़ी समस्याओं को लेकर परेशान रहते हैं. कभी-कभी नमी के कारण चेहरे पर चिपचिपाहट होने लगती है. जिसके कारण पिंपल्स, ब्लैकहेड्स और वाइटहेड्स की समस्या हो जाती है. इसलिए त्वचा को खास देखभाल की जरूरत होती है. हर किसी को अपनी स्किन के हिसाब से हर चीज का इस्तेमाल करना चाहिए. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कौन सी स्किन टाइप के लिए कौन सा फेस पैक सबसे अच्छा होगा. 

1- कॉन्बिनेशन स्किन वाली लड़कियों के लिए स्ट्रॉबेरीज बहुत फायदेमंद होती हैं. इसके लिए आधा कप स्ट्रॉबेरीज को लेकर पीस लें. अब इसमें एक कप दही और एक चम्मच शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो ठंडे पानी से अपने चेहरे को साफ करें. हफ्ते में कम से कम 2 बार इस फेस पैक को लगाएं. 

2- ब्यूटी एक्सपर्ट के अनुसार सेंसिटिव स्किन के लिए एलोवेरा जेल बहुत फायदेमंद होता है. एलोवेरा जेल में खीरा गुलाब जल और दही मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से साफ करें. ऐसा करने से आपकी स्किन से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी. 

3- ड्राई स्किन वाली लड़कियों को हमेशा नरिशिंग फेस पैक लगाना चाहिए. इसके लिए दो चम्मच अनारदाना पाउडर में दो चम्मच शहद और थोड़ी सी छाछ मिलाकर चेहरे पर लगाएं. बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धो ले. ऐसा करने से आपकी ब्यूटी प्रॉब्लम्स दूर हो जाएंगी और आप को ग्लोइंग और खूबसूरत त्वचा मिलेगी.

 

हर ब्यूटी प्रॉब्लम को दूर करता है कैस्टर ऑयल

बेदाग खूबसूरती पाने के लिए करें गुलाब जल का इस्तेमाल

हर तरह की स्किन प्रॉब्लम को दूर करता है सैफ्लावर ऑयल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -