FATF ने पाकिस्तान को लगाई लताड़, भारत ने भी सुनाई खरी-खरी

Jun 22 2019 02:45 PM
FATF ने पाकिस्तान को लगाई लताड़, भारत ने भी सुनाई खरी-खरी

इस्लामाबाद: आतंकवादियों की फंडिंग रोक पाने में विफल पाकिस्तान को फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) की फटकार के बाद भारत ने भी उस पर हमला बोला है. भारत ने कहा है कि उसे उम्मीद है कि पड़ोसी मुल्क सितंबर 2019 तक FATF के मानदंडों को पूरा करेगा. बता दें कि FATF ने पिछले साल जून में पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट में डाला था.

अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद को फंडिंग पर नज़र रखने वाली संस्था FATF ने शुक्रवार को कहा है कि पाकिस्तान आतंकवाद को फंडिंग पर अपनी कार्य योजना को पूरा करने में नाकाम रहा है. FATF ने पाकिस्तान को अक्टूबर तक अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करने या कड़ी कार्रवाई का सामना करने की चेतावनी दी है जिसके तहत उसे ब्लैक लिस्ट में डाला जा सकता है. टेरर फंडिंग, मनी लॉन्ड्रिग के विरुद्ध काम करने वाली पेरिस स्थित FATF ने पाकिस्तान से देश में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों के संचालन को लेकर वापस विचार करने के लिए कहा है.

FATF रिपोर्ट के संबंध में मीडिया के सवालों पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा है कि FATF ने कार्य योजना को पूरा करने में नाकाम रहने के कारण पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय सहयोग समीक्षा समूह (आईसीआरजी) की निगरानी करने के लिए अपने अनुपालन दस्तावेज यानी ग्रे लिस्ट में जारी रखने का निर्णय लिया है.

दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय को मिली उड़ाने की धमकी, पार्टी में मची अफरा-तफरी

कमलनाथ को हुई ऐसी बीमारी, करना पड़ा ऑपरेशन

रेप के आरोपी BSP सांसद अतुल राय ने डेढ़ महीने बाद किया सरेंडर