बैंक कर्मियों पर लगातार हो रहे हमले, वित्त मंत्रालय ने सख्त लहजे में कही यह बात

कोरोना काल में वित्त मंत्रालय ने राज्यों को कहा है कि बैंक कर्मचारीयों की सुरक्षा का ध्यान रखे. बैंक कर्मचारीयों पर बीते काफी दिनों से लगातार हमले हो रहे है. जिस वजह से मंत्रालय ने राज्यों से अनुरोध किया है, कि वह सुरक्षा का ध्यान रखे. मंत्रालय ने हमला करने वालों को किसी भी हाल में न छोड़ने का आग्रह किया है. गुजरे काफी दिनों से बैक कर्मचारी हमले का शिकार हो रहे है. 

कोरोना के मामले में देश तीसरे स्थान पर जरूर, लेकिन विश्व की तुलना में स्थिति बेहतर - डॉ हर्षवर्धन

सूत्रों के अनुसार, वित्तीय सेवा विभाग से हर राज्य को संदेश पहुचा दिया गया है. राज्यों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर बताया कि बैंक कर्मियों से कुछ असामाजिक तत्वों ने बहुत बुरा व्यवहार किया है. जिस वजह से यह मामला रोशनी में आया है. बीते महीने सूरत की केनरा बैंक में एक मामला सामने आया था. जिसमें पुलिस वाले ने महिला कर्मचारी पर हमला कर दिया था. इस भयानक मामले के सामने आने के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताया था कि सभी बैंक कर्मचारीयों की सुरक्षा बहुत जरूरी है. इस चुनौतीपूर्ण समय में बैंक लगातार अपना काम कर रही है. उनके कर्मचारियों की सुरक्षा और उनके सम्मान पर कोई खतरा नहीं होना चाहिए.

वाराणसी में NGO से बात में बोले पीएम मोदी- 'सेवा करने वाला उसका फल नहीं मांगता'

बता दे कि सूरत के हमले के बाद कई मामले सामने आए है. जिनमें समान रूप से ऐसी ही घटना हुई है. अगर दूसरी घटना की बात करें तो महाराष्ट्र की बैंक ऑफ इंडिया में एक कर्मचारी के साथ बुरा व्यवहार किया गया है. इस मामले में आ रही खबरों के अनुसार सोशल मीडिया की जानकारियों के आधार पर मंत्रालय ने मुख्य सचिवों को पत्र लिखा है. जिसमें तुरंत ऐसे मामलों पर कार्यवाही करने की मांग की गई है. 

देश में कब से शुरू होगा घरेलु क्रिकेट ? BCCI चीफ सौरव गांगुली ने दिया जवाब

ये है सूरमा भोपाली का आखिरी वीडियो, जिसे देखकर फूट-फूटकर रोए फैन्स

आने वाले हैं YES बैंक के 'अच्छे' दिन, SBI ने किया बड़े निवेश का ऐलान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -