वित्त मंत्री आज अर्थशास्त्रियों के साथ बजटसे पूर्व , विचार-विमर्श करेंगे

 

नई दिल्ली: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बुधवार को प्रमुख अर्थशास्त्रियों के साथ बजट पूर्व विचार-विमर्श करेंगी। 

वित्त मंत्रालय ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा, "केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आगामी आम बजट 2022-23 के संबंध में 22 दिसंबर 2021 को नई दिल्ली में प्रमुख अर्थशास्त्रियों के साथ बजट पूर्व परामर्श की अध्यक्षता करेंगी।"

सीतारमण 15 दिसंबर से विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिनिधियों के साथ बजट पूर्व परामर्श कर रही हैं। उन्होंने खपत और विकास को पुनर्जीवित करने के लिए उद्योग निकायों, किसान संगठनों, अर्थशास्त्रियों और सेवा क्षेत्र के विशेषज्ञों से इनपुट मांगा है, जो चल रहे कोरोनावायरस से बाधित है। केंद्रीय वित्त मंत्री की पहली बैठक कृषि विशेषज्ञों और कृषि प्रसंस्करण उद्योग के साथ हुई। सीतारमण ने अब तक छह ऐसे बजट पूर्व परामर्श आयोजित किए हैं, जिनमें से सबसे हाल ही में 18 दिसंबर को स्वास्थ्य, शिक्षा, ग्रामीण विकास और पानी और स्वच्छता के हितधारकों के साथ आयोजित किया गया था। वह 1 फरवरी, 2020 को केंद्रीय बजट पेश करने वाली हैं।

सीतारमण के बजट पूर्व परामर्श के अलावा, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्योग जगत के नेताओं से मुलाकात की है। सोमवार को उन्होंने बजट पूर्व चर्चा के लिए विभिन्न उद्योगों की कंपनियों के सीईओ से मुलाकात की।

सरकार परिवर्तनकारी आर्थिक विकास की दिशा में काम करने की इच्छुक: विदेश मंत्री जयशंकर

महामारी की परवाह किए बिना फिनलैंड की अर्थव्यवस्था मजबूत: इको सर्वे

इरदुगान ने मुद्रा मूल्यह्रास को दूर करने के लिए नए उपायों की घोषणा की

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -