वित्त मंत्री सीतारमण कल आईएफएससी-गिफ्ट सिटी जाएंगी
वित्त मंत्री सीतारमण कल आईएफएससी-गिफ्ट सिटी जाएंगी
Share:

नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण शनिवार, 20 नवंबर को गिफ्ट सिटी स्थित भारत के पहले अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र (आईएफएससी) का दौरा करेंगी।

वित्त मंत्रालय के कई ट्वीट्स के अनुसार, चर्चाओं का फोकस भारत के भीतर भारतीय कंपनियों के लिए वैश्विक वित्तीय सेवाओं के प्रवेश द्वार के रूप में गिफ्ट-आईएफएससी की भूमिका पर होगा, जो भारत के लिए वैश्विक वित्तीय कारोबार और फिनटेक ग्लोबल हब के रूप में भारत का उदय होगा।

"एफएम श्रीमती @nsitharaman ने भारत के पहले अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र (आईएफएससी) के विकास और विकास के विषयों पर चर्चा करने के लिए कल @FinMinIndia और कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय से गिफ्ट सिटी, गांधीनगर तक सात सचिवों की एक टीम का नेतृत्व करेंगे।

सीतारमण प्रमुख सुविधाओं का दौरा करेंगी और आईएफएससी के विभिन्न हितधारकों के साथ बात करेंगी। यह यात्रा भारत के अग्रणी वित्तीय सेवा केंद्र बनने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता और देश के बाहर वैश्विक वित्तीय प्रवाह के लिए प्रमुख प्रवेश द्वार को दर्शाती है। सरकार के अनुसार, इस चर्चा से उपहार-आईएफएससी के तेजी से विकास के लिए विचारों और तरीकों को  एक साथ एक साथ लाएगा, जिसे  वित्तीय गतिविधियों को आगे बढ़ने के लक्ष्य के साथ स्थापित किया गया था और यह आत्मनिर्भर  भारत की भावना का प्रतिनिधित्व करता है।

अपने खिलाफ स्थिति जाते देख प्रतिक्रिया देती है भाजपा सरकार, कानून वापसी इसी का नतीजा - उमर अब्दुल्ला

अब दवाइयों की भी डिलीवरी करेगी Flipkart, ये है प्लान

छेड़छाड़ से तंग आकर नाबालिग लड़की ने की ख़ुदकुशी, फंदे पर लटका मिला शव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -