विपक्ष पर भड़कीं सीतारमण, कहा - मुफ्त गैस, राशन, घर किसे मिले गरीबों को या पूंजीपतियों को ?
विपक्ष पर भड़कीं सीतारमण, कहा - मुफ्त गैस, राशन, घर किसे मिले गरीबों को या पूंजीपतियों को ?
Share:

नई दिल्‍ली: संसद के उच्च सदन में बजट पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए केंद्रीय वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि तथ्यों को इस तरीके से पेश करना कि कुछ नहीं किया जा रहा, विपक्ष की यह आदत बन गई है। उन्‍होंने कहा कि गरीबों के लिए हमारी सरकार ने कितना काम किया है, उनके लिए हम काफी योजनाएं चला रहे हैं।

सीतारमण ने कहा कि हमारी योजनाओं का लाभ सीधे तौर पर गरीबों को मिल रहा है, मध्यमवर्ग को हो रहा है, ना कि उन पूंजीतियों या फिर दामाद को। उन्‍होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि, ''प्रधानमंत्री मुद्रा योजना का फायदा किसे मिल रहा, क्या यह दामाद को मिल रहा है।'' कांग्रेस के हंगामे के बाद सीतारमण ने कहा कि, ''दामाद हर घर में होता है, दामाद भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का ट्रेडमार्क नहीं है।'' उन्‍होंने कहा कि 800 मिलियन लोगों को फ्री का अनाज दिया गया था, 80 मिलियन को निःशुल्क खाना पकाने की गैस दी गई थी और नकद राशी को सीधे कुछ 40 करोड़ लोगों, किसानों, महिलाओं, दिव्यांग और गरीबों के खातों में ट्रांसफर किया गया। उन्‍होंने विपक्ष से पूछा कि क्या सिर्फ पूजीपतियों को इन प्रावधानों से लाभ हुआ है।

सीतारमण ने कहा कि, "पीएम आवास योजना के तहत 1.67 करोड़ से ज्यादा घरों को बनाया गया, क्या यह अमीरों के लिए है। 2017 अक्टूबर के बाद से 2.67 करोड़ से अधिक आवासों में पीएम आवास योजना के तहत बिजली पहुंचाई गई। सरकारी ई-बाजार पर रखे गए आदेशों का कुल मूल्य, 8,22,077 करोड़ है। क्या वे बड़ी कंपनियों को दिए जा रहे हैं? उन्हें MSME को दिया जा रहा है।"

लुफ्थांसा ने 103 भारत-आधारित फ्लाइट अटेंडेंट्स को किया बंद

चारा घोटाला: लालू यादव को कोर्ट से राहत नहीं, अब जमानत याचिका पर 19 फ़रवरी को सुनवाई

भाजपा ने कर्नाटका के विधायक को दिया कारण बताओ नोटिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -