वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने तमिलनाडु में सार्वजनिक क्षेत्र के अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता की
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने तमिलनाडु में सार्वजनिक क्षेत्र के अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता की
Share:

तमिलनाडु: केंद्रीय वित्त और कॉर्पोरेट मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमण ने रविवार को तमिलनाडु के विरुधनगर जिले में सभी सार्वजनिक क्षेत्र के अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। समीक्षा बैठक के बाद, केंद्रीय मंत्री ने एक परियोजना की घोषणा की जिसका उद्देश्य पशुधन रोगों के साथ-साथ मनुष्यों में उनके प्रसार का पता लगाना और रोकना है और कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार तमिलनाडु को धन के आवंटन में भेदभाव नहीं कर रही है। सीतारमण ने केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं के तहत राज्य में उद्यमियों और महिला स्वयं सहायता समूहों को ऋण सहायता के लिए चेक भेंट किए और उद्यमियों द्वारा स्थापित 23 स्थानों पर आयोजित उत्पाद प्रदर्शनी का दौरा किया, जिन्होंने पहले सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों से अपना व्यवसाय शुरू करने के लिए ऋण लिया था। 

केंद्रीय मंत्री ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि वह जिले की समस्याओं की समीक्षा के लिए तीसरी बार विरुधनगर जा रही हैं. उन्होंने कहा, "इस जिले के अधिकारी केंद्र सरकार की कुछ परियोजनाओं को लागू करने में ढिलाई बरत रहे हैं।" केन्द्रीय मंत्री ने बताया कि एक लाख पशुधन के क्षेत्र में एक मोबाइल पशु चिकित्सा दल स्थापित करने और जिले में पशु चिकित्सा सर्जनों की भर्ती के लिए कदम उठाए गए हैं क्योंकि जिले के अधिकांश किसान पशुपालन में रुचि रखते हैं।

केंद्र द्वारा शुरू की गई राष्ट्रीय मुद्रीकरण पाइपलाइन (एनएमपी) की पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की आलोचना को संबोधित करते हुए, सीतारमण ने कहा कि चिदंबरम, जो वर्तमान में केंद्र सरकार की निंदा कर रहे हैं, उन्होंने वित्त मंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान दिल्ली रेलवे के निजीकरण को अधिकृत किया।

भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे कर्नाटक के सीएम बोम्मई

भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे अमित शाह

1953 को मनाया गया था पहला राष्ट्रीय हिंदी दिवस, जानिए हिंदी के बारे में क्या थी महात्मा गांधी की राय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -