मध्यम वर्ग के लिए वित्त मंत्री ने किया बड़ा ऐलान
मध्यम वर्ग के लिए वित्त मंत्री ने किया बड़ा ऐलान
Share:

नई दिल्लीः केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मध्यम वर्ग के लिए बड़ा ऐलान किया है। वित्त मंत्री ने बताया कि 8 सरकारी बैंकों ने रेपो रेट लिंक्‍ड लोन्‍स लॉन्‍च किए हैं। इसका मतलब है कि उपभोक्‍ताओं को अब पहले की तुलना में कम दर पर लोन मिलेगा। इसके अलावा, रेपो रेट में कटौती होने पर उन्‍हें इसका लाभ ब्‍याज दर में जल्‍द कटौती के तौर पर मिलेगा। उन्‍होंने कहा बैंकों ने हाल के दिनों में उपभोक्‍ताओं के हित में घोषणाएं की हैं।

वित्त मंत्री ने बताया कि देश को 5 लाख करोड़ की अर्थव्‍यवस्‍था बनाने की दिशा में काम जारी है। इसके अलावा, 3 लाख फर्जी कंपनियां भी बंद की गई हैं। उन्‍होंने कहा कि बैंकों में अच्‍छे प्रबंधन के लिए काम किए गए हैं। अर्थव्‍यवस्‍था को रफ्तार देने को लेकर एक हफ्ते के भीतर ही वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दूसरा प्रेस कांफ्रेंस शुक्रवार को किया। सीतारमण ने बताया कि आज की तारीख में 1.9 लाख करोड़ रुपये का क्रेडिट अर्थव्‍यवस्‍था में उपलब्‍ध है।

उन्‍होंने कहा कि बैंकों में इक्विटी प्रवाह बढ़ाने की जरूरत है। इसके साथ ही गुड गवर्नेंस भी होनी चाहिए। देश में छायी मंदी को लेकर सरकार पूरी तरीके से सक्रिय हो चुकी है। सरकार मंदी से उबरने के लिए हर संभव उपाय खोज रही है। केंद्रीय कैबिनेट द्वारा एपडीआई को लेकर की गई घोषणाएं इसी में शामिल है। 

रिजर्व बैंक का आपात फंड घटा, जानें क्या है कारण

आरबीआई जारी करेगा 100 रूपये के वार्निश नोट, यह होगी खासियत

सभी मुख्य हवाई अड्डों पर लगेंगे बॉडी स्कैनर, सरकार ने लिया फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -