अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए प्रदेशव्यापी अभियान का आगाज करेंगी वित्त मंत्री
अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए प्रदेशव्यापी अभियान का आगाज करेंगी वित्त मंत्री
Share:

वाराणसीः देश की अर्थव्यवस्था इस वक्त हिचकोले खआ रही है। उद्योग मंद पड़े हुए हैं और वे सरकार की ओर किसी राहत के लिए टकटकी लगाए हुए हैं। अर्थव्यवस्था की कमजोर हालत के चलते सरकार विपक्ष के निशाने पर है। इसलिए सरकार अब सजग हो गयी है और इसके निराकरण के उपायों पर काम कर रही है। इसी सिलसिले में केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण यूपी में एक अभियान ‘कैंपेन फॉर जेनरेशन फॉर आइडियाज एंड कंसल्टेशन टिल ब्रांच लेवल’ को लांच करेंगी।

वह होटल ताज में कैंपेन से जुड़े बिंदुओं पर आयकर, जीएसटी और कस्टम अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी करेंगी। अपर आयकर आयुक्त अभय ठाकुर ने बताया कि दो चरण में होने वाले कार्यक्रम के पहले चरण में वित्त मंत्री आयकर, जीएसटी, बैंक अधिकारियों के साथ बैठक करेंगी। इसके बाद वाराणसी के प्रमुख उद्यमियों, व्यापारियों, कारोबारियों के साथ बैठक कर अर्थव्यवस्था और इस अभियान के बारे में चर्चा होगी। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

शाम पौने पांच बजे वित्त मंत्री दिल्ली लौट जाएंगी। बता दें कि अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने के पीएम के आह्वान के बाद से ही बैंकों, आयकर और जीएसटी आदि विभागों ने योजनाएं बनानी शुरू कर दी थीं। पिछले दो दिन से बैंकों में शाखा प्रबंधकों की बैठक भी चली। इसमें योजनाओं की समीक्षा के साथ ही भविष्य के लिए योजनाएं भी तय की गईं। आयकर विभाग में भी कार्रवाई से लेकर कर भुगतान और इस क्षेत्र की चुनौतियों से निपटने के लिए तैयारी की गई है। उत्तर प्रदेश जनसंख्या के लिहाज से देश का सबसे बड़ा राज्य है लिहाजा यह काफी महत्वपूर्ण हो जाता है। 

2008 से भी बड़ी मंदी आने की आहट

रियल इस्टेट सेक्टर का बुरा हाल, नहीं मिल रहे खरीदार

इस कारण छाई है वाहन उद्योग में सुस्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -