वित्त मंत्री ने डेलॉइट, एक्सेंचर, फेडएक्स के सीईओ से मुलाकात की
वित्त मंत्री ने डेलॉइट, एक्सेंचर, फेडएक्स के सीईओ से मुलाकात की
Share:

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज वाशिंगटन डीसी में डेलॉइट, एक्सेंचर, फेडेक्स और मास्टरकार्ड जैसे निगमों के सीईओ से मुलाकात की। उन्होंने भारत में अनुसंधान एवं विकास केंद्र स्थापित करने, कर्मियों को कुशल बनाने, लघु व्यवसाय प्रशिक्षण और डिजिटलीकरण, जलवायु कार्रवाई और वित्तीय समावेशन सहित कई विषयों को कवर किया।

बहुराष्ट्रीय आईटी फर्म एक्सेंचर की अध्यक्ष और सीईओ जूली स्वीट ने वित्त मंत्री के साथ अपनी बैठक के दौरान भारत सरकार के सक्रिय और पारदर्शी दृष्टिकोण का समर्थन किया।

वित्त मंत्रालय के ट्विटर हैंडल के अनुसार, स्वीट ने यह भी कहा कि कंपनी भारत के अन्य टियर -2 शहरों में अपनी उपस्थिति का विस्तार कर रही है और आगामी संभावनाओं की तैयारी के लिए प्रतिभाओं को निखारने पर ध्यान केंद्रित कर रही है। एक्सेंचर के सीईओ ने सीतारमण को यह भी बताया कि भारत में कंपनी के कर्मचारियों में महिलाओं की संख्या 47% है।

"मुझे आश्चर्य नहीं हुआ कि मंत्री भारतीय व्यवसायों की मदद करने के लिए बहुत प्रतिबद्ध हैं, और हम NASSCOM के साथ अपने सहयोग के माध्यम से नियमित रूप से उनसे मिलते हैं, और यह सिर्फ एक संकेत है कि भारत यह सुनिश्चित करने के लिए कितनी मेहनत करता है कि वे सुन रहे हैं व्यापार समुदाय और हमारी सहायता करना क्योंकि हम निवेश करना जारी रखते हैं, "स्वीट ने वित्त मंत्री के साथ अपनी बैठक के बाद कहा।

"हम वास्तव में भाग्यशाली हैं कि भारत में 100,000 लोगों के एक असाधारण समूह से एक उत्कृष्ट प्रतिभा है, और हम वास्तव में भारत को व्यापार करने के लिए एक महान स्थान बनाने के सरकार के प्रयास की सराहना करते हैं," उसने जारी रखा।

केंद्रीय मंत्री ने कोयंबटूर और भुवनेश्वर जैसे छोटे भारतीय शहरों में डेलॉइट के विस्तार जैसे मुद्दों पर चर्चा करने के लिए डेलॉइट के सीईओ पुनीत रेनजेन से भी मुलाकात की। रेनजेन ने कहा, "डेलॉयट ने ग्रामीण गरीबों की स्वास्थ्य सुविधाओं तक पहुंच में सुधार के लिए उपकरण विकसित किए हैं और भारत में जलवायु कार्रवाई के लिए भी प्रतिबद्ध हैं।"

वित्त वर्ष 2013 में भारत की उर्वरक सब्सिडी 1.65 लाख करोड़ रुपये तक हो जाएगी

आने वाले वर्षों में हवाईअड्डे क्षेत्र में 1.65 लाख करोड़ रुपये का निवेश होगा: सिंधिया

आरबीआई ने क्रेडिट पर सर्कुलर जारी किया, अवांछित कार्ड जारी करने पर रोक लगाई

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -