वित्त मंत्री ने ड्रग्स तस्करी को बताया भारत के लिए 'खतरा''
वित्त मंत्री ने ड्रग्स तस्करी को बताया भारत के लिए 'खतरा''
Share:

नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कहा कि बड़ी मात्रा में जहरीला कचरा भारत में बह रहा है और यहां डंप किया जा रहा है, और राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) को जहरीले कचरे की तस्करी में शामिल बड़ी मछलियों को गिरफ्तार करने के लिए कार्रवाई करनी चाहिए।

वित्त मंत्री ने दिल्ली में 64वें डीआरआई स्थापना दिवस पर बोलते हुए कहा, बड़ी मात्रा में जहरीला कचरा जो देश में प्रवेश करता है और यहां डंप किया जाता है, एक खतरा पैदा करता है। मुझे डर है कि भारी मात्रा में और नियमित रूप से जहरीला कचरा लाया जा रहा है। मैं चाहता हूं कि डीआरआई अधिक से अधिक कार्रवाई करे। सीतारमण ने तस्करी को रोकने में जमीनी स्तर पर डीआरआई एजेंटों के प्रयासों की सराहना की।

"हर प्रयास से फर्क पड़ता है। आपको मिली मात्रा की संख्या पर एक नज़र डालें। 3000 किलोग्राम कोकीन या हेरोइन को पकड़ना आसान नहीं है। मुझे खुशी है कि आप इसे पश्चिमी तट पर खोज पाए। लेकिन ऐसा है प्रवेश करने का प्रयास करने वालों की बहादुरी, और हमें इस तरह के प्रयास के बारे में पता होना चाहिए। 4500 किलोग्राम मारिजुआना पकड़ने में बहुत अधिक मेहनत लगती है। उन्होंने कहा मैं ईमानदारी से मानती  हूं कि डीआरआई एक ऐसी चीज है जिसकी भारत को आवश्यकता है।"

CM शिवराज ने नौसेना के वीर जवानों को दी 'भारतीय नौसेना दिवस' की बधाई

Ind Vs NZ: एजाज के बाद भारतीय गेंदबाज़ों ने भी ढाया कहर, न्यूज़ीलैंड पर फॉलोऑन का खतरा

इंडियन सुपर लीग: ईस्ट बंगाल ने चली ऐसी चाल की मैच हो गया ड्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -