वित्त मंत्री ने इंफोसिस से आईटी ई-फाइलिंग पोर्टल में तकनीकी खामियां दूर करने की कही बात
वित्त मंत्री ने इंफोसिस से आईटी ई-फाइलिंग पोर्टल में तकनीकी खामियां दूर करने की कही बात
Share:

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को इंफोसिस और उसके अध्यक्ष नंदन नीलेकणी से कहा कि वह आयकर विभाग की नई ई-फाइलिंग वेबसाइट पर आने वाली तकनीकी गड़बड़ियों को ठीक करें, क्योंकि उपयोगकर्ताओं द्वारा उनकी ट्विटर टाइमलाइन पर शिकायतों की बाढ़ आ गई थी। इंफोसिस को 2019 में अगली पीढ़ी के आयकर फाइलिंग सिस्टम को विकसित करने के लिए 63 दिनों से एक दिन के लिए प्रसंस्करण समय को कम करने और रिफंड में तेजी लाने के लिए एक अनुबंध से सम्मानित किया गया था। पोर्टल कल शाम लाइव हो गया। 

मंगलवार की सुबह, सीतारमण ने ट्विटर पर नए पोर्टल, www.incometax.gov.in के लॉन्च की घोषणा करते हुए कहा कि "अनुपालन अनुभव को अधिक करदाता-अनुकूल बनाने के लिए महत्वपूर्ण मील का पत्थर" सोमवार को 2045 बजे लाइव हो गया। लेकिन, जल्द ही, उसकी टाइमलाइन उपयोगकर्ता शिकायतों से भर गई। उन्होंने बाद में ट्वीट किया, "मैं अपनी टीएल शिकायतों और गड़बड़ियों में देखती हूं। 

उन्होंने कहा कि आशा है कि @Infosys और @NandanNilekani हमारे करदाताओं को प्रदान की जा रही सेवा की गुणवत्ता में निराश नहीं करेंगे।" इंफोसिस ने जीएसटी नेटवर्क (जीएसटीएन) पोर्टल भी विकसित किया था, जिसका इस्तेमाल जीएसटी भुगतान और रिटर्न फाइलिंग के लिए किया जाता है। सॉफ्टवेयर प्रमुख को GSTN पोर्टल के धीमे कामकाज के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा था।

आज का दिन इन राशिवालों के लिए होने वाला है खास, जानिए आज का राशिफल

के. सुधाकरण नए केपीसीसी अध्यक्ष के रूप में किए गए नॉमिनेटेड

रक्षा मंत्रालय ने यूपी और तमिलनाडु में निवेश करने के लिए स्वीडिश फर्मों को किया आमंत्रित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -