नोटबंदी की अवधी खत्म होने के बाद बोले जेटली, कहा - अब हालात सामान्य है
नोटबंदी की अवधी खत्म होने के बाद बोले जेटली, कहा - अब हालात सामान्य है
Share:

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली ने कहा कि नोटबंदी के बाद अब इसकी अवधि समाप्त होने के बाद हालात सामान्य हो गए हैं। बैंक से मुद्रा की उपलब्धता के कारण स्थिति बड़े पैमाने पर ठीक हो गई है। इतना ही नहीं रिज़र्व बैंक के पास नोट पर्याप्त मात्रा में मौजूद हैं। इतना ही नहीं नोट की उपलब्धता बनाए रखी जाएगी। वित्त मंत्री द्वारा कहा गया कि बैंक में महज मान्य मुद्रा ही रखी जाएगी। तो दूसरी ओर नकदी निकालने को लेकर क्या बदलाव आने वाले हैं इस पर केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली ने कुछ नहीं कहा।

नोट की तस्करी और परिवर्तन में बड़े स्तर के लोग शामिल हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 8 नवंबर के निर्णय को सही बताया गया है। इस मामले में पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम को लेकर केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली द्वारा कहा गया कि वे अर्थशास्त्र का अध्ययन करना चाहते हैं वे इसे सीखना चाहते हैं। तो दूसरी ओर जीडीपी से अच्छी मात्रा में कर इकट्ठा होता है।

केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली ने कहा कि वे दिल्ली गए और विभिन्न क्षेत्रों से रिपोर्ट आई है कि वे सामान्य हैं। ऐसे में भीड़ भी काफी कम हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार कालाधान से बचाव की संधि में संशोधन हेतु किसी समझौते पर हस्ताक्षर किए गए। इसके अंतर्गत जो निवेश आने वाला है उसे पूंजी लाभ पर कर लागू किया जाएगा। इतना ही नहीं कालेधन की हेरफेर को भी सरकार रोकना चाहती है। इसके लिए कराधान से बचाव की संधि में बदलाव करने की ओर सरकार बढ़ी है।

नोटबंदी को लेकर मोदी पर भड़के

राजनीति का मैदान....नोटबंदी की

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -