वित्तमंत्री ने घंटी बजाकर समाप्त किया न्यूयाॅर्क एक्सचेंज
वित्तमंत्री ने घंटी बजाकर समाप्त किया न्यूयाॅर्क एक्सचेंज
Share:

न्यूयाॅक : केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली द्वारा न्यूयाॅर्क स्टाॅक एक्सचेंज को समाप्त करने की पहल की गई। इसी के साथ उन्होंने अमेरिका की अपनी 10 दिवसीय यात्रा प्रारंभ की। उनकेी यात्रा में कई उद्योपति प्रतिनिधिमंडल के तौर पर शामिल हैं जिसमें अंबुजा न्योटिया ग्रुप के हर्षवर्धन न्योटिया, अपोलो टायर्स के अध्यक्ष ओंकार कंवर, भारती एंटरप्राईजेज के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजन भारती मित्तल और ज्योत्सना सूरी भारत होटल की अध्यक्ष सम्मिलित हैं। मामले में यह बात सामने आई है कि उन्होंने शेयर बाजार के वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा की है। इस दौरान कहा गया है कि टीवी स्क्रीन पर भारत का तिरंगा दिखाया गया।

वित्तमंत्री अरूण जेटली ने घंटी बजाकर न्यूयाॅर्क स्टाॅक एक्सचेंज के समापन की घोषणा की तो हर कहीं तालियां बज उठी। तालियों की गड़गड़ाहट से माहौल गूंज उठा। हर कहीं भारत के वित्त प्रबंधन की सराहना की गई। वित्तमंत्री के साथ उनके व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल द्वारा एचएसबीसी इंडिया की अध्यक्ष नैना लाल किदवई, जेके पेपर के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक हर्ष पति सिंघानिया आदि शामिल हैं।

इस दौरान आईसीआईसीआई बैंक, इंफोसिस, टाटा मोटर्स, विप्रो आदि की कंपनियां शामिल हैं। ये कंपनियां एनवाईएसई में लिस्टेड हैं। माना जा रहा है कि न्यूयाॅर्क में इन बिजनेस पर्सनलिटी द्वारा जाकर वहां से निवेश की संभावनाओं को तलाशा जाएगा और वहां के उद्योगपति यों से चर्चा कर भारत में कारोबार बढ़ाने के प्रयास किए जाऐंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -