बंदूक अड़ाकर फाइनेंस कंपनी से लूट ले गए 21 लाख 73 हजार

Sep 03 2015 03:49 AM
बंदूक अड़ाकर फाइनेंस कंपनी से लूट ले गए  21 लाख 73 हजार

अबोहर। मलोट रोड पर स्थित फाइनेंस कंपनी में बुधवार को लुटेरे बंदूक अड़ाकर 21 लाख 73 हजार की डकैत करके फरार हो गए। घटना की खबर मिलते ही एसएसपी स्वप्न शर्मा और डीआईजी अमर सिंह मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। बीते सप्ताह के दौरान शहर मे लूट की यह दूसरी बड़ी घटना है।

घटना मलोट रोड स्थित चोला मंडलम इन्वेस्टमेंट एंड फाइनेंस कंपनी लिमिटेड की है जहा कार्यालय में करीब 9 बजे 3 अज्ञात बदमाश एक बंदूक, कापे व अन्य हथियार समेत घुस गए। उस समय कंपनी में 3 कर्मचारी ही मौजूद थे, जबकि इस कंपनी में करीब दो दर्जन कर्मचारी काम करते हैं। तीनों लुटेरों में से एक ने कैशियर राजांवाली निवासी जय किशन पुत्र गंगाराम के सिर पर पिस्तौल तानकर तिजोरी की चाबी मांगी तो उसने इस बात का विरोध जताया। दूसरे लुटेरे ने कंपनी के कर्मचारी व संत नगरी निवासी राहुल पुत्र कैलाश चंद्र को बाथरूम में बंद कर दिया व जबकि तीसरे ने नानक नगरी गली संख्या सात अबोहर निवासी रमनदीप पुत्र रजनीश कर्मचारी को पकड़ लिया।

लुटेरों ने कैशियर से मारपीट कर तिजोरी की चाबी छीन और तिजोरी को खोलकर लगभग 21 लाख 73 रुपए लूटकर फरार हो गए। इस वारदात से कंपनी कार्यालय में हड़कंप मंच गया व कर्मचारियों ने घटना की सूचना अपने सीनियर अधिकारियों तथा पुलिस के पास पहुंचाई। घटना की सुचना मिलते ही SSP स्वप्न शर्मा और DIG अमर सिंह वारदात की जगह पहुंच गए। उन्होंने सभी कर्मचारियों से एक-एक करके पूछताछ की। कंपनी के पूरे रिकार्ड को खंगाल कर जानकारी हासिल की गई। पुलिस को इस वारदात में कंपनी के कर्मचारियों के शामिल होने की आशंका है। फिलहाल पुलिस इस संबंध में मामला दर्ज कर जाँच पड़ताल में जुट गई है।