आखिरकार 3 वर्ष के बाद मिल ही गया ऑस्कर को होस्ट, कई बार सेलेब्रिटी ने किया था शो को होस्ट
आखिरकार 3 वर्ष के बाद मिल ही गया ऑस्कर को होस्ट, कई बार सेलेब्रिटी ने किया था शो को होस्ट
Share:

कोरोना महामारी के कारण से हर तरह के कार्यक्रमों पर प्रभाव पड़ चुका है. वहीं, दुनिया के सबसे बड़े अवॉर्ड शो ऑस्कर (Oscar) पर भी इसका गहरा प्रभाव पड़ा था लेकिन एक बार फिर से ऑस्कर समारोह अच्छे तरीके से होने जा रही है. बीते 3 वर्ष से ऑस्कर अवॉर्ड सेलिब्रिटीज ही होस्ट करते हुए नज़र आ रहे है लेकिन इस बार से एक होस्ट (Host) इसके लिए अपॉइंट कर लिया गया है, जो कि इस समारोह को होस्ट करने वाला है.  वर्ष 2018  के उपरांत से कोई भी होस्ट इस समारोह का भाग नहीं था लेकिन एक लंबे समय के उपरांत एक होस्ट इससे जुड़ने वाला है. मंगलवार को ब्रॉडकास्टर एबीसी ने इस बात की सूचना जारी कर दी है. जहां कई सारे अवॉर्ड्स शोज कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के चलते अपने समाराहों को पोस्टपोन कर रहे हैं ऐसे में वॉल्ट डिज्नी कंपनी (DIS.N) एबीसी ने बोला है कि 27 मार्च को लॉस एंजिल्स में ऑस्कर, सर्वोच्च फिल्म अवॉर्ड आयोजित करने के बारें में प्लान कर रहे है.

तीन साल से नहीं था कोई होस्ट: एबीसी एंटरटेनमेंट प्रेसिडेंट क्रेग एरविच ने एक टेलीविजन क्रिटिक्स एसोसिएशन इवेंट में बोला है कि, इस वर्ष के ऑस्कर अवॉर्ड समारोह में एक होस्ट होने वाला है. उन्होंने कोई डीटेल्ट नहीं प्रोवाइड किए हैं. उन्होंने मजाक में बोला है कि, ‘हो सकता है ये मैं हूं,’. ऑस्कर अवॉर्ड्स को पिछले तीन वर्ष से सेलिब्रिटी प्रेजेंटर्स होस्ट करते हुए आए है लेकिन वर्ष 2019, 2020 और 2021 में किसी ने इस अवॉर्ड समारोह को होस्ट नहीं किया है.  इन सालों में इसकी रेटिंग्स भी बहुत नीचे आ चुकी है, वर्ष 2021 में अमेरिका में ही 10.4 मिलियन लोगों ने ही देखा है. वहीं, दूसरे अवॉर्ड शोज को भी लोगों ने नहीं देखा होगा.

ब्रिटिश अभिनेता टॉम हॉलैंड के एक फैन ने ये सजेस्ट किया है कि उन्हें इस वर्ष का ऑस्कर अपनी को-स्टार जेंडया के साथ होस्ट करना चाहिए क्यूंकि उनकी मूवी ‘स्पाइडरमैन: नो वे होम’ ने बहुत बड़ी सफलता अपने नाम कर ली है. हॉलैंड ने द हॉलीवुड रिपोर्टर को बीते वर्ष  दिसंबर में बोला था, ‘वो इस अवॉर्ड को होस्ट करना पसंद  करने वाले है.’ उन्होंने आगे बोला है कि, ‘अगर वो मुझसे पूछते हैं तो, मैं करूंगा, और ये बहुत ही मनोरंजक होने वाला है’.

डॉल्बी थिएटर में नजर आएगा ऑस्कर समारोह:  जिसके पूर्व जिमी किमेल, कॉमेडियन्स क्रिस रॉक और एलेन डीजेनरस ने इस समारोह को रात में होस्ट किया गया था. अपने एक स्टेटमेंट में एबीसी ने अपनी बात क जारी रखते हुए आगे कहा है कि 2022 के ऑस्कर फिर से हॉलीवुड के डॉल्बी थिएटर में  दिखाई देने वाली है. बीते  वर्ष, COVID से बचाव के लिए नॉमिनेटेड लोगों और मेहमानों की एक छोटी सी गैदरिंग के साथ ये अवॉर्ड लॉस एंजेलिस शहर के ऐतिहासिक यूनियन स्टेशन ट्रेन स्टेशन में हुआ था. ऑस्कर के इस बार के नॉमिनेशंस 8 फरवरी को अनाउंस कर दिए जाएंगे.

एक बार फिर दिखा किम का ब्लैक अवतार

कभी सूट तो कभी साड़ी में अपने फैंस का दिल जीत रही सपना चौधरी

इस वर्ष OTT पर रिलीज़ की जाएगी हॉलीवुड ये टॉप्स मूवीज

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -