डॉ.रमेश पोखरियाल निशंक ने दिया बयान, शिक्षा में नहीं होनी चाहिए राजनीति
डॉ.रमेश पोखरियाल निशंक ने दिया बयान, शिक्षा में नहीं होनी चाहिए राजनीति
Share:

कोरोना के चलते कई चीज़ो पर सरकार द्वारा प्रतिबन्ध लगाया था. जिसके बाद यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं भी रोक दी गई थी. तथा अब परीक्षाएं होने की अटकले लगाई जा रही है. इसी बीच केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ.रमेश पोखरियाल निशंक ने छात्रों को एक महत्वपूर्ण संदेश दिया है. केंद्रीय मंत्री ने अपने एक ट्वीट में कहा है, कि छात्रों की सुरक्षा और भविष्य दोनों महत्वपूर्ण हैं. केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा, की ‘हमारे लिए विद्यार्थियों का स्वास्थ्य, उनकी सुरक्षा, निष्पक्षता और समान अवसर के सिद्धांतो का पालन करना सर्वोपरि है.

बता दे, की हाल ही में यूजीसी ने सभी कॉलेजों और विश्वविद्यालयों से अपने फाइनल ईयर के छात्रों की परीक्षाएं 30 सितंबर, 2020 तक आयोजित करने को कहा था. इसके बाद से छात्रों, शिक्षकों और राजनीतिक नेताओं ने सरकार के इस निर्णय पर सवाल खड़े किये थे. छात्र-छात्राओं सहित कई लोगों ने ट्वीट करके इस कदम को गलत बताया है. लोगों को कहना है, कि कोरोना के इस संकट काल में यूनिवर्सिटी की अंतिम वर्ष की परीक्षाएं कराना एक जोखिम भरा कदम हो सकता है. इसलिए जरुरी है, की परीक्षाओ पर रोक लगाई जाये.

वहीं इन सबके अलावा केंद्रीय मंत्री ने सीबीएसई में सेलेबस में कटौती करने पर भी अपनी राय रखी है. उन्होंने कहा है, कि सेलेबस में कटौती को लेकर बिना किसी जानकारी के कई प्रकार की बातें कही जा रही हैं. उन्होंने कहा, शिक्षा में राजनीति नहीं होनी चाहिए, शिक्षा से इसे दूर ही रखना चाहिए. उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण के प्रकोप की वजह से स्कूल-कॉलेज बंद रहे हैं. इसके कारण पढ़ाई का बहुत नुकसान हुआ है. ऐसे में छात्र-छात्राओं की सहूलियत के लिए कक्षा 9 से 12 तक के कोर्स में 30 फीसदी की कटौती की गई है. लेकिन शिक्षा पर भी कुछ लोग राजनीति कर रहे हैं. और ये बहुत गलत है. 

छात्रों के लिए बड़ी खबर, 14 जुलाई को जारी होंगे मिजोरम बोर्ड के परिणाम

दिल्ली सरकार ने किया ऐलान, यूनिवर्सिटी की होने वाली सभी परीक्षाएं रद्द

Haryana Board 10th Result : लड़कियों ने लहराया परचम, यहाँ चेक करें रिजल्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -