विवादित फिल्म मोहल्ला अस्सी पर PM मोदी का होगा फैसला
विवादित फिल्म मोहल्ला अस्सी पर PM मोदी का होगा फैसला
Share:

निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी की फ़िल्म 'मोहल्ला अस्सी' के रिलीज़ की अब तक तारीख़ तय भी नहीं हुई है और ना ही सेंसर बोर्ड में फ़िल्म के प्रोमो की अब तक परीक्षा हुई है. फिर भी वाराणसी, बरनाला और मुजफ्फरनगर में फ़िल्म के विरोध में लोग उतर आए हैं. इस मामले में फ़िल्मकार ने कहा है कि वो फिल्म को सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिखाकर फ़ैसला लेने को कहेंगे. मुजफ्फरनगर में विश्व हिंदु परिषद ने फ़िल्म को सिनेमाघरों में रिलीज़ ना करने की धमकी भी दी है. व्हीएचपी के ज़िला अध्यक्ष ने एनडीटीवी से कहा कि अगर फ़िल्म को मुजफ्फरनगर में रिलीज़ किया गया तो वो सिनेमाघरों को नुकसान पहुँचाने में भी नहीं हिचकिचाएंगे.

वहीं, बरनाला और वाराणसी में फ़िल्म के हीरो सन्नी देओल, हिरोइन साक्षी तंवर, निर्देशक डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी समेत कुल आठ लोगों के खिलाफ़ एफ़आईआर दर्ज भी की गई है. दिल्ली की तीस हज़ारी कोर्ट ने मंगलवार को देशभर में फ़िल्म की रिलीज़ पर भी रोक लगा दी है. इस बीच इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फ़िल्म के खिलाफ़ दायर याचिका पर सेंसर बोर्ड से जवाब मांगा था, जिस पर सेंसर बोर्ड ने कहा कि फ़िल्म सर्टिफ़िकेट के लिए उन तक अभी पहुंची भी नहीं पाई है. यह फ़िल्म मशहूर लेखक डॉ. काशीनाथ सिंह के मशहूर उपन्यास 'काशी का अस्सी' पर आधारित है.

हाल ही में फ़िल्म का ट्रेलर इंटरनेट पर लीक हुआ था जिसके बाद फ़िल्म विवादों में आई है. फिल्म अभी पूरी तरह से बनकर तैयार नहीं हुई है. फ़िल्मकार की मानें तो फ़िल्म के बड़े हिस्से की डबिंग बाकी है. लीक ट्रेलर में भगवान शिव द्वारा बोले जा रहे अपशब्द पर हिंदु संगठन फ़िल्म की टीम के खिलाफ़ पुलिस थाने और अदालतों का रुख कर रहे हैं. वहीं अधूरी फ़िल्म 'मोहल्ला अस्सी' पर जारी हंगामे को देखते हुए फ़िल्मकार ने कहा है कि वो सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फ़िल्म को देखकर फ़ैसला लेने को कहेंगे.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -