'पंचलैट' REVIEW : ड्रामा और रंगमंच प्रेमियों को जरूर पसंद आएगी ये फिल्म
'पंचलैट' REVIEW : ड्रामा और रंगमंच प्रेमियों को जरूर पसंद आएगी ये फिल्म
Share:

फिल्म-

पंचलैट

डायरेक्टर-

प्रेम प्रकाश मोदी

स्टार कास्ट-

अमितोष नागपाल, अनुराधा मुखर्जी, अनिरुद्ध नागपाल, यशपाल शर्मा, राजेश शर्मा, पुनीत तिवारी

सर्टिफिकेट-

U

कहानी-

रेणु की कहानी के आधार पर फिल्म में जिस गांव को दर्शाया गया है उसमें अलग-अलग टोले हैं. ये टोले जातीय आधार पर बने हैं. जैसा कि 1955 के दौर इमं होता था. गांव में महतो, ब्राह्मण, कायस्थ और यादवों का टोला है. इन टोलों का एक-दूसरे के साथ किस तरह रहन-सहन है, क्यों एक टोला, दूसरे के साथ नहीं जाता है- दिखाया गया है. कहानी के केंद्र में महतो टोला है जो दूसरे टोला की तरफ नहीं जाता. महतो टोला में एक गोधन नाम (अमितोष नागपाल) नाम का लड़का है. उसके माता-पिता की मौत हो जाती है. वह नानी के गांव उनकी की जमीन-जायदाद लेने के लिए वापस आता है. उसका जन्म किसी और गांव में हुआ रहता है. हालांकि महतो टोले के लोग नहीं चाहते कि उसे नानी की जायदाद मिले. वापस लौटने पर महतो टोला के लोग को किस तरह अपने टोले से निकाल देते हैं इसका पता फिल्म देखने पर चलेगा. गांव में रासलीला का आयोजन होता है. इस दौरान बहुत सारे ट्विस्ट सामने आते हैं पंचलैट टोलों के सम्मान का प्रतीक है. दूसरे टोलों के पास यह पहले से है. महतो टोला के लोग भी पहली बार एक पंचलैट (एक तरह की लालटेन) खरीदकर लाते हैं. लेकिन उनके टोले में क्सिई को पंचलैट जलाना नहीं आता. उसे जलाने का काम वही गोधन करता है जिसे गांव के बाहर निकाल दिया जाता है. इस तरह हंसी-खुशी फिल्म ख़त्म हो जाती है.

परफॉरमेंस-

अमितोष नागपाल और यशपाल शर्मा ने फिल्म में शानदार एक्टिंग की है. सभी कलाकार अपनी भूमिकाओं में पूरी तरह से जच रहे है.

क्यों देखें-

फिल्म में डायरेक्शन काफी अच्छा किया गया है. फिल्म में लोकेशंस भी अच्छी युस हुई है. स्टोरीलाइन भी काफी अच्छी है. फिल्म में टोलो के अलग-अलग मजेदार किरदार है. जिन्हे ड्रामा फिल्मे पसंद है वो ये फिल्म जरूर देख सकते है.

न्यूज ट्रैक रेटिंग-

फिल्म कुल मिलाकर पुराने समय के ड्रामा पर बेस्ड है. इसलिए फिल्म की परफॉरमेंस को देखते हुए न्यूज़ ट्रैक इस फिल्म को 2/5 रेटिंग देते है.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

'पद्मावती' मामला पंहुचा SC, फिल्म से विवादित सीन्स हटाने की दायर हुई याचिका

श्रीलंका जाकर आप खा सकते है जैकलीन के हाथ का खाना

चलती गाड़ी से गिरी प्रियंका चोपड़ा, को-स्टार ने की बचाने की कोशिश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -