'न्यूटन' को ऑस्कर का न्यौता...
'न्यूटन' को ऑस्कर का न्यौता...
Share:

राजकुमार राव की फिल्म 'न्यूटन' ने आते ही धमाल मचा दिया है. बॉक्सऑफिस पर तो फिल्म ने अपनी जगह बना ली है, दर्शको द्वारा भी यह खूब पसंद की जा रही है साथ ही अब तो रिलीज़ के पहले ही दिन फिल्म को ऑस्कर का न्यौता आ गया है. जी हाँ... डायरेक्टर अमित मासुरकर की इस फिल्म को भारत की ओर से बेस्ट फॉरेन फिल्म कैटेगरी में ऑस्कर के लिए नॉमिनेट किया गया है. और इसकी घोषणा शुक्रवार (22 सितम्बर) को ही फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया की सिलेक्शन कमिटी ने की है.

ऑस्कर के लिए पूरी दुनिया से कूल 26 फिल्मे पेश की गयी है जिसमे से एक नाम 'न्यूटन' का भी शामिल है. राजकुमार राव ने अपनी फिल्म के लिए ख़ुशी जाहिर करते हुए ट्वीट किया कि-

"Very happy to share this news that #NEWTON is India's official entry to the #OSCARS this year. Congratulations team."

फिल्म 'न्यूटन' की काफी तारीफे की जा रही है. दर्शको के साथ-साथ आलोचकों से भी इसे अच्छे रिव्यु मिल रहे है. फिल्म की स्टोरी लाइन के साथ-साथ इसके डायलॉग्स और सिनेमेटोग्राफी की भी काफी तारीफ हो रही है. फिल्म में इलेक्शन जैसे गंभीर मुद्दे को भी काफी रोमांचित तरीके से पेश किया जा गया है.

आपको बता दे फिल्म 'न्यूटन' से पहले भी भारत की कई फिल्मे ऑस्कर में शामिल हो चुकी है. 'अपुर संसार' (1959), 'गाइड' (1965), 'सारांश' (1984), 'नायकन' (1987), 'परिंदा' (1989), 'अंजलि' (1990), 'हे राम' (2000), 'देवदास' (2002), 'हरिचन्द्र फैक्ट्री' (2008), 'बर्फी' (2012) और 'कोर्ट' (2015) जैसी फिल्मे ऑस्कर में शामिल है.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

मेरा बेटा जवान है किसी भी छोकरी से मिल सकता है, ऋषि कपूर

बेवजह अभिनेत्रियों को टारगेट किया जाता है, परिणीति चोपड़ा

अब रणवीर नहीं शाहिद की है शर्टलेस की बारी....

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -