केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने की सिक्किम में फिल्म सिटी के प्रस्ताव पर चर्चा

By iti mishra
Jan 21 2021 09:33 AM
केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने की सिक्किम में फिल्म सिटी के प्रस्ताव पर चर्चा

अरुणाचल प्रदेश के लिए एक फिल्म और टेलीविजन संस्थान (FTII) की मंजूरी मिल चुकी है। अब ऐसे में केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने बीते बुधवार को सिक्किम में फिल्म सिटी के प्रस्ताव पर चर्चा की। जी दरअसल जितेंद्र सिंह ने एक ट्वीट किया है और इस ट्वीट को कर उन्होंने बताया है क‍ि, 'सिक्किम के लिए एक फिल्म सिटी के प्रस्ताव पर चर्चा की गई।

पूर्वोत्तर में कई सुरम्य स्थान हैं, जो बुनियादी सुविधाओं की कमी के कारण उपयोग में नहीं हैं।' केवल यही नहीं बल्कि जितेंद्र सिंह ने एक और ट्वीट किया है जिसमे यह भी बताया है कि, 'नरेंद्र मोदी सरकार ने अरुणाचल प्रदेश के लिए एक फिल्म और टेलीविजन संस्थान को पहले ही मंजूरी दे दी है।' आगे जितेंद्र सिंह ने अरुणाचल के फिल्म और टेलीविजन संस्थान एफटीआईआई परिसर के बारे में बताते हुए यह भी कहा है कि, 'यह पूर्वोत्तर के युवाओं की रोजगार की क्षमता को बढ़ावा देगा और मीडिया और फिल्म निर्माण के विभिन्न क्षेत्रों में रोमांचक करियर के विकल्प खोलेगा।'

वैसे हम आपको यह भी बता दें कि अरुणाचल प्रदेश में फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) कैंपस की स्थापना 2018 में की गई थी, जो क‍ि देश में पुणे के बाद दूसरा संस्‍थान है।

मुंबई पुलिस ने जावेद अख्तर मानहानि मामले में कंगना रनौत को किया तलब

अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बने Joe Biden, PM मोदी ने दी बधाई

बॉडीगार्ड शेरा संग फोटो शेयर कर बोले सलमान- 'वफादारी'