‘बाबूमोशाय बंदूकबाज’ सब पर पड़े भारी, शाहरुख़ और सलमान को भी नहीं छोड़ा
‘बाबूमोशाय बंदूकबाज’ सब पर पड़े भारी, शाहरुख़ और सलमान को भी नहीं छोड़ा
Share:

साल 2017 में तो बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक धमाकेदार फिल्मे रिलीज़ की गयी है. कुछ फिल्मो ने तो कमाई के सारे रिकार्ड्स तोड़ दिए और कुछ बड़ी बजट की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर दर्शकों के लिए तरसती रहीं. कुछ ऐसी भी फिल्मे थी जो बजट और स्टार कास्ट में तो टॉप पर थी पर कमाई के मामले में तो उल्टा नुकसान करा गयी.

इन नुकसान कराने वाली फिल्मो की सूची में ‘ट्यूबलाइट’, ‘जब हैरी मेट सेजल’, ‘अ जेंटलमैन’ जैसी फिल्में के नाम आते है. इतना ही नहीं फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ और ‘जब हैरी मेट सेजल’ के डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स खरीदने वाले डिस्ट्रीब्यूटर्स तो इतने ज्यादा घाटे में चले गए थे कि उन्होंने सलमान खान और शाहरुख खान से नुकसान की भरपाई करने तक की मांग कर दी. और खबरों के मुताबिक तो सलमान ने इसकी भरपाई भी की थी. पर इन फिल्मो के मुकाबले बॉक्स ऑफिस पर अब तक 9 करोड़ तक की कमाई कर चुकी फिल्म ‘बाबूमोशाय बंदूकबाज’ दोनों ही फिल्मो पर भारी पड़ी.

चलिए आपको बता देते है कि कौनसी फिल्मे कमाई में आगे निकलीं और कौन सी फिल्में फ्लॉप हुई...

बदरीनाथ की दुल्हनिया और काबिल

यह दोनों ही फिल्मे 100 करोड़ की लिस्ट में शामिल की गयी थी और (बदरीनाथ की दुल्हनिया) 71.60- (काबिल) 76.85 करोड़ का फायदा देते हुए 159.11% और 153.70% का रिटर्न देने में सफल रही. इसके बाद इस लिस्ट में फिल्म ‘बाबूमोशाय बंदूकबाज’ का नंबर आता है.

टॉयलेट- एक प्रेम कथा

फिल्म को बनाने में 24 करोड़ रुपए खर्च हुए और इसने 129 करोड़ की कमाई की थी. इस तरह से फिल्म ने 105 करोड़ का मुनाफा कमाया. बाहुबली 2 इस फिल्म ने तो पूरी दुनिया में धमाका मचाया था. बॉलीवुड बॉक्सऑफिस में फिल्म ने 511.30 करोड़ की कमाई की थी. इस हिसाब से फिल्म ने 468.11% का मुनाफा कराया था.

हिंदी मीडियम

इस फिल्म ने भले ही100 करोड़ का आंकड़ा नहीं छुआ हो, पर सबसे ज्यादा मुनाफा देने वाली फिल्मों में यह तीसरे नंबर पर रही थी. 22 करोड़ की बानी इस फिल्म ने 69 करोड़ की कमाई की थी.

जॉली एलएलबी 2

यह फिल्म 45 करोड़ में बनी थी और फिल्म ने 117 करोड़ की कमाई की थी. फिल्म ने 72 करोड़ का मुनाफा देते हुए 160% का रिटर्न दिया था.

ट्यूबलाइट

यह फिल्म तो बॉक्सऑफिस पर बहुत ही पीट गयी थी. फिल्म को बनाने में 100 करोड़ से अधिक का खर्च आया था. हालाँकि सलमान खान ने डिस्ट्रीब्यूटर्स के घाटे की भरपाई के लिए 40 करोड़ रुपए दिए थे.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

फिल्म के सेट पर आखिर ऐसा किसने कहा 'कैटरीना मुझे IRRITATE मत करो!'

जानिए सलमान खान की आने वाली सुपरहिट फिल्मो के बारे में

लो आ ही गयी फिल्म 'राज़ी' की रिलीज़ डेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -