राहुल के खिलाफ परिवाद दायर
राहुल के खिलाफ परिवाद दायर
Share:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी अक्सर अपने भाषणों के कारण न केवल चर्चा में आ जाते हैं, बल्कि क़ानूनी विवादों में भी फंस जाते है. ऐसा ही इस बार भी हुआ. भाजपा के एक नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ देवरिया जिले की एक अदालत में कल 30 मार्च शुक्रवार को परिवाद दायर कर दिया.

बता दें कि परिवाद दायर करने वाले उत्तर प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता शलभमणि त्रिपाठी ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पिछले दिनों नई दिल्ली में अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, देश से फरार पूर्व आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी और बैंक घोटाले के आरोपी नीरव मोदी के बीच समानताएं बताने की कोशिश की थी. उन्होंने दावा किया कि राहुल ने यह भी कहा था कि मोदी नाम भ्रष्टाचार का पर्याय बन चुका है. इससे न सिर्फ भाजपा कार्यकर्ताओं की , बल्कि पूरे देश के लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं. इसलिए यह परिवाद आईपीसी की धारा 499 और 500 के तहत दर्ज कराया है.

इस मामले की अगली सुनवाई 5 अप्रैल को होगी. उल्लेखनीय है कि दिल्ली में 16,17 और मार्च को कांग्रेस के तीन दिवसीय सम्मेलन में राहुल गांधी ने नीरव मोदी और ललित मोदी से पीएम नरेंद्र मोदी की तुलना की थी. नीरव मोदी और ललित मोदी आर्थिक अपराध के मामले में देश छोड़कर भाग गये हैं. इस मामले में गोरखपुर जिले के कांग्रेस महासचिवअनवर हुसैन ने कहा कि हम देश के लिए अदालती प्रक्रिया का सामना करने को तैयार है.भ्रष्टाचार के मुद्दे को कांग्रेस हमेशा उठाती रहेगी.

यह भी देखें

चीन की हरकतों पर चुप क्यों है 56 इंच की छाती ?: राहुल गाँधी

मोदी ने मोदी को करोड़ों देकर भगाया: राहुल गाँधी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -