पसंद की लड़की से करनी है शादी तो समंदर में जा कर व्हेल से करनी होगी कुश्ती
पसंद की लड़की से करनी है शादी तो समंदर में जा कर व्हेल से करनी होगी कुश्ती
Share:

शादी के करने जा रहे युवक - युवतियों के बीच अक्सर प्यार में चांद- तारे या फिर एक दूसरे को खुश रखने की बाते होती है. इसके अलावा शादी के कई रस्मो रिवाज होते हैं जिनके बारे में सुनकर आप भी हैरान रह जाते हैं. इसी के साथ आपको एक और रिवाज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप भी चौंक जायेंगे. शादियों में जहां दो लोग अपने आने वाले भविष्य को लेकर खाफी रोमांचित रहते है वहीं आपको ये जानकर हैरानी होगी कि एक ऐसी जगह जहां प्रेमी को शादी से पहले व्हेल मछली का दांत तोड़ना होता है. 

दरअसल, फिजी एक ऐसा देश है जो अपने इस अजीबोगरीब तबुआ नाम की इस परंपरा को लेकर काफी चर्चा में रहता है. आपको बता दें इस परंपरा के मुताबिक, अगर किसी लड़के को किसी लड़की से शादी करने के लिए दुनिया के सबसे बड़े जीव व्हेल मछली के दांत को दुल्हन के पिता को देना होता है. अगर ऐसा नहीं होता है तो शादी नहीं होती. यानी अगर अपनी पसंद की लड़की से शादी करनी है तो आपको व्हेल के पास जाना ही होगा. 

अक्सर यही देखा जाता है कि जो भी अपनी पसंद की लड़की से शादी करना चाहता है उसे व्हेल के साथ कुश्ती करनी पड़ती और उसका दांत लेकर आना पड़ता है. यहां फिजी देश में सालों से इस तबुआ परंपरा को लोग मनाते आ रहे हैं. लोगों का मानना है कि यह परंपरा इस बात का प्रकीक है कि लड़के के घरवाले संपन्न हैं. 

यहां से जो भी गुज़रता है उसे कब्र से मुर्दा लगाता है आवाज़

सांप के कटे हुए सिर ने शख्स को डस लिया और फिर...

इस दिन बच्चों से मिलने आते हैं भूत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -