मनचाही लड़की के लिए यहां लड़कों को करना होता है ये खतरनाक काम
मनचाही लड़की के लिए यहां लड़कों को करना होता है ये खतरनाक काम
Share:

शादी की परंपराएं तरह तरह की होती हैं जिन्हें हमने सुन तो रखा है लेकिन कुछ ऐसी भी होती हैं जो हमने सुनी नही हैं और थोड़ी अजीब भी होती हैं. कई बार लोग चाँद तारे तोड़ने की भी बात करते हैं. ऐसी ही कुछ परंपरा है इस देश में भी जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. बस अंतर इतना है कि यहाँ चाँद तारे नही बल्कि व्हेल का दांत तोड़ कर लाना होता है.

जी हाँ, सही सुन रहे हैं आप, अगर दूल्हा ऐसा नही करते हैं तो दूल्हे को उसकी मनचाही लड़की नही मिलती है. तो अब आपको बता दें, ये है फिजी की परंपरा जिसे तबुआ नाम की परंपरा कहा जाता है. इसके अनुसार लड़के को शादी करने के लिए दुनिया का खतरनाक जीव यानी व्हेल का दांत तोड़कर लाना होता है. व्हेल, जिससे हर कोई डरता है और जरा सा करीब आने पर वो हमे खा सकती है. लेकिन यहां के लोगों को ऐसा ही कुछ करना पड़ता है अपनी शादी के लिए.

तो वापस आते हैं वहीं, इस दांत को तोड़कर उसे दुल्हन के पिता को देना होता है. अब ये तो आप जानते ही हैं कि व्हेल कितनी बड़ी और खतरनाक मछली होती है और कितने गहरे पानी में रहती हैं. अब अगर मनचाही लड़की से शादी करनी है तो ये सब तो करना ही होगा. लेकिन ये काम अक्सर वो ही लोग कर पाते हैं जो प्यार में पड़े हुए हो. इस तरह की परंपरा आज भी फिजी में निभाई जाती है.

पैदा होते से ही इस बच्चे के बाल आधे सफ़ेद हो गए

इस देश में रुपयों की जगह इंसानी मल मूत्र का किया जाता था उपयोग

यहाँ अपराधियों के मुंह में धधकता लोहा डालकर उनसे उगलवाया जाता है सच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -