फिजी ने प्राकृतिक आपदा की स्थिति को शक्तिशाली चक्रवात के रूप में किया घोषित
फिजी ने प्राकृतिक आपदा की स्थिति को शक्तिशाली चक्रवात के रूप में किया घोषित
Share:

फिजी सरकार ने गुरुवार को एक दिन के भीतर राष्ट्र में हिट होने की संभावना वाले चक्रवात के साथ देशव्यापी कर्फ्यू का आदेश दिया। प्रधानमंत्री फ्रैंक बेनीमारामा ने फेसबुक पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा कि फिजी ने शाम 4 बजे (0400 जीएमटी) से 14 घंटे का राष्ट्रव्यापी कर्फ्यू लगाया, जो निचले इलाकों में रहने वाले लोगों के साथ रात के समय ऊंचे मैदान में जाने का आग्रह करता था। वीडियो में, पीएम ने कहा, "इस सुपर तूफान का प्रभाव कमोबेश पूरे देश में है। देश का राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन कार्यालय, पुलिस सार्वजनिक परिवहन पर प्रतिबंध लागू करेगा। देश ने प्राकृतिक आपदा की स्थिति घोषित की थी। जो कानून प्रवर्तन अधिकारियों को बढ़ी हुई शक्तियां देता है।

चक्रवात यसा के दक्षिण प्रशांत द्वीपसमूह राष्ट्र में 250 किमी (155 मील प्रति घंटे) और मूसलाधार बारिश की हवाएं लाने की उम्मीद है, जब यह शुक्रवार की शुरुआत में लैंडफॉल बनाती है। वीडियो में पीएम ने कहा, यस 2016 के चक्रवात विंस्टन की ताकत का अनुमान लगाएगा, उन्होंने रिकॉर्ड पर दक्षिणी गोलार्ध के सबसे तीव्र उष्णकटिबंधीय तूफान का जिक्र किया। 2016 में, चक्रवात ने 40 से अधिक लोगों की जान ले ली और हजारों लोगों को बेघर कर दिया।

राष्ट्र ने सार्वजनिक परिवहन के संचालन पर प्रतिबंध लगा दिया था, और द्वीप श्रृंखला के दक्षिणी भाग में विस्थापित कुछ 50 विदेशी नौकाओं के साथ सावधानी बरत रहा था। पोर्ट डेनाराऊ मरीना के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सिंथिया रैश ने कहा, "नावों को मैंग्रोव आश्रय में ले जाया गया है, जो हवाओं के खिलाफ अच्छी सुरक्षा प्रदान करते हैं।

राष्ट्रपति और वीपी ने अमेरिकियों से घर पर रहने का किया आग्रह

अमेरिका में 1.64 मिलियन बच्चों को हुआ कोरोना

कोरोना वैक्सीन चांदी की गोली नहीं है जो महामारी ख़त्म कर देगी: विश्व स्वास्थ्य संगठन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -