हॉकीः एफआईएच यूरोप में करा सकती है भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मुकाबले

नई दिल्लीः अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ यानि एफआईएच ने कहा कि वह प्रयास करेगा कि 2020 टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालिफाइंग टूर्नामेंट में भारत और पाक के बीच खेला जाने वाला मैच यूरोप में खेले जाएं। अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ ने गुरुवार को ड्रॉ की टीमें जारी की, जिसमें भारत और पाकिस्तान को दो अलग-अलग ग्रुपों में रखा गया है और दोनों टीमों का सामना ओलिंपिक क्वालिफाइंग टूर्नामेंट में हो सकता है. एफआईएच जल्द ही टोक्यो ओलिंपिक के क्वालिफायर्स के लिए ड्रॉ घोषित करेगा और पाकिस्तान हॉकी महासंघ (पीएचएफ) के सूत्र के मुताबिक इसमें भारत-पाकिस्तान का सामना हो सकता है।

सितंबर-अक्टूबर में होने वाले क्वालीफायर में शीर्ष टीमों को निचली रैंकिंग वाली टीमों से खेलना होगा भारत और पाकिस्तान एक-एक क्वालिफाइंग टूर्नामेंट जीत चुके है और ड्रॉ में दोनों का सामना हो सकता है.’ ओलिंपिक में जगह बनाने के लिए और सात टीमों के पास मौका होगा जिसमें पाकिस्तान, मिस्र, दक्षिण कोरिया, स्पेन, जर्मनी, न्यूजीलैंड, भारत के साथ कुछ अन्य टीमें दावेदारी पेश करेंगी।

विश्व रैंकिंग में पाकिस्तान 17वें स्थान पर है और टीम रियो ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकी थी ।गौरतलब है कि दोनों देशों के बीच कश्मीर मुद्दे को लेकर तनाव है। एक सूत्र ने बताया कि, ‘यह जरूरी नहीं है कि हम ड्रॉ में भारत से खेलें लेकिन अगर ऐसा होता है तो एफआईएच शायद ये मैच यूरोप में करायेगा क्योंकि भारत और पाकिस्तान में हालात खेलने के अनुकूल नहीं हैं। 

ISSF World Cup : संजीव राजपूत ने जीता सिल्वर मेडल, मैच के बाद कही यह बात

खेल दिवस: फोटो सानिया मिर्जा की और नाम पीटी उषा का

शूटिंग विश्व कपः इस खिलाड़ी ने अपने नाम किया गोल्ड मेडल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -