FIH हॉकी प्रो लीग के भारत और ग्रेट ब्रिटेन के बीच होने वाले मैच हुए रद्द

Apr 22 2021 06:01 PM
FIH हॉकी प्रो लीग के भारत और ग्रेट ब्रिटेन के बीच होने वाले मैच हुए रद्द

भारत और ग्रेट ब्रिटेन के बीच आठ और नौ मई को लंदन में होने वाले एफआईएच हॉकी प्रो लीग मुकाबलों को बुधवार को रद्द कर दिया गया। ब्रिटेन सरकार ने भारत को यात्रा से जुड़े ‘लाल सूची’ में डाल दिया है, जिसके पश्चात् यह निर्णय किया गया। एफआईएच ने विज्ञप्ति में कहा, ''एफआईएच, हॉकी इंडिया तथा ग्रेट ब्रिटेन हॉकी स्थिति की नजर रख रहे हैं तथा उन्हें किसी अन्य दिनांक पर इन मैचों के आयोजन की उम्मीद है।'' 

भारतीय टीम हालांकि मई में स्पेन (15-16 मई) तथा जर्मनी (22-23 मई) के दौरे पर जाएगी जबकि ग्रेट ब्रिटेन को जर्मनी (12-13 मई), अमेरिकी महिला टीम (22-23 मई) और स्पेन की पुरुष टीम (22-23 मई) की मेजबानी करनी है। ऑस्ट्रेलिया तथा न्यूजीलैंड भी जैविक रूप से सुरक्षित माहौल तैयार करके मैचों के आयोजन की कोशिश कर रहे हैं। 

वही ब्रिटेन सरकार ने सोमवार को भारत को अपनी कोरोना यात्रा की ‘लाल सूची’ में डाल दिया। ब्रिटेन के निवासी अगर 23 अप्रैल के पश्चात् भारत से वहां पहुंचेंगे तो उन्हें होटल में 11 रातें पृथकवास में गुजारनी होंगी। बाकी लोग भारत से ब्रिटेन नहीं आ पाएंगे। भारत में बुधवार को पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के दो लाख 95 हजार 41 नए मामले सामने आए हैं जबकि सक्रिय मामलों की संख्या 21 लाख के पार पहुंच गई है।

कप्तान रोहित शर्मा और कीरोन पोलार्ड के विकेट मेरे लिए खास थे: अमित मिश्रा

IPL 2021: KL राहुल के नाम दर्ज हुआ बड़ा रिकॉर्ड, कोहली-रोहित भी रह गए पीछे

IPL 2021: आज हैदराबाद से भिड़ेगा पंजाब, ये हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन