FIH हॉकी प्रो लीग: भारत ने अर्जेंटीना को डबल शूटआउट से किया पराजित

Apr 12 2021 03:05 PM
FIH हॉकी प्रो लीग: भारत ने अर्जेंटीना को डबल शूटआउट से किया पराजित

शनिवार को, एफआईएच हॉकी प्रो लीग में भारत ने अर्जेंटीना को हराया। यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने इस किले को निशानेबाजी में रखा, जबकि हरमनप्रीत सिंह ने भारत की 3-2 से जीत में डबल (21 ′ और 60) के साथ जीत दर्ज की। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत के कप्तान मनप्रीत सिंह ने अंतिम हूटर के लिए सिर्फ 25 सेकेंड के साथ कमाए गए पेनल्टी कार्नर को ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना के खिलाफ तनावपूर्ण लड़ाई का रास्ता बदल दिया, जो 2-1 की बढ़त के साथ जीत के लिए तैयार थे। यहां यह साझा करने की आवश्यकता है कि हरमनप्रीत ने 60 वें मिनट में एक विद्युतीकृत ड्रैग-फ्लिक के साथ अपने दोहरे स्कोर को बनाया जिसने भारत को 2-2 से बराबरी पर ला दिया और मैच को पेनल्टी शूटआउट में धकेल दिया। यह भारत के ललित उपाध्याय, रूपिंदर पाल सिंह और दिलप्रीत सिंह थे जिन्होंने पेनल्टी शूटआउट में गोल किया, जबकि भारत के अनुभवी संरक्षक पीआर श्रीजेश ने भारत को एक बोनस अंक लाने के लिए प्रभावशाली बचत की। 

यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि प्रतियोगिता में, यह भारत था जिसने 21 वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर के साथ पहले क्वार्टर में पहला रक्तपात किया था। भारत के उप-कप्तान हरमनप्रीत ने अर्जेंटीना के गोलकीपर के बाईं ओर गेंद को जमकर प्रहार करने के लिए एक बेहतरीन इंजेक्शन लगाया जिससे भारत को 1-0 की बड़ी बढ़त मिली।

IPL 2021: RCB को मिली बड़ी राहत, फिट होकर वापस लौटा ये धाकड़ बल्लेबाज़

IPL 2021: राजस्थान और पंजाब में आज मुकाबला, जानिए अब तक किसका पलड़ा रहा है भारी

खेल मंत्री किरण रिजिजू ने जम्मू-कश्मीर में किया खेलो इंडिया स्टेट सेंटर ऑफ एक्सीलेंस का उद्घाटन