भुवनेश्वर पहुंची FIH हॉकी पुरुष विश्व कप 2023 की ट्रॉफी
भुवनेश्वर पहुंची FIH हॉकी पुरुष विश्व कप 2023 की ट्रॉफी
Share:

देश के 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश की 21 दिनों की यात्रा के उपरांत एफआईएच पुरुष वर्ल्ड कप 2023 ट्रॉफी रविवार को भुवनेश्वर पहुंच गई। बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की, प्रदेश के खेल और युवा मंत्री तुषारकांति बेहरा ने ट्रॉफी का स्वागत भी कर लिया है। खबरों का कहना है कि में इसे भुवनेश्वर नगर निगम को सौंपा जा चुका है। हवाई अड्डे से ट्रॉफी को बाइक रैली के बीच लिंगराज मंदिर लेकर जा चुके है। ट्राफी को एस्प्लेनेड मॉल, एसओए विश्वविद्यालय परिसर और केआईआईटी विश्वविद्यालय मैदान ले जाया जाने वाला है।       

बता दें कि भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में लौटने से पहले ट्रॉफी को सुंदरगढ़ जिले के 17 ब्लॉक और राउरकेला ले जाया जाने वाला है, जहां 29 जनवरी को वर्ल्ड कप हाकी का फाइनल मुकाबला खेला जाने वाला है। पुरुष वर्ल्ड कप हॉकी के मैच 13 से 29 जनवरी तक भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम और राउरकेला के बिरसामुंडा स्टेडियम में खेले जाने वाले है। 

इसके पहले खबरें थी कि हरमनप्रीत बीते वर्ष ढाका में एशियाई चैम्पियंस ट्राफी में शानदार फॉर्म में थे इसमें उन्होंने 6 मैचों में 8 गोल दागे थे जिसमें प्रत्येक मैच में एक गोल शामिल था जिससे भारत पोडियम स्थान पर बना हुआ है। उन्होंने बर्मिंघम 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीतने वाली इंडियन टीम के लिये भी अहम भूमिका अदा की थी। महिला वर्ग में नीदरलैंड की फेलिस अलबर्स (22 वर्ष) को एफआईएच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुन लिया गया है। वह महिला वर्ग में जर्मनी की नताशा केलर (1999) के उपरांत FIH का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार जीतने वाली सबसे युवा खिलाड़ी भी बन चुकी है। अलबर्स के कुल अंक 29.1 हैं, उन्होंने मारिया ग्रानाटो (26.9 अंक) को पछाड़ा। ऑगस्टिना गोर्जेलानी 16.4 अंक से तीसरे स्थान पर रहीं। 

'मेरी मां-दादी रो रहे थे..', IPL ऑक्शन में बड़ी रकम मिलने पर बोले हैरी ब्रूक

'मुझे कोई पछतावा नहीं..', कुलदीप यादव को लेकर ये क्या बोल गए कप्तान राहुल ?

Ind Vs Ban: अय्यर-अश्विन ने तोड़ा बांग्लादेश का सपना, भारत ने बड़ी मुश्किल से जीता मीरपुर टेस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -