लड़ाकू विमानों ने सैन्य लक्ष्य पर हवाई हमले के साथ दिया जवाब
लड़ाकू विमानों ने सैन्य लक्ष्य पर हवाई हमले के साथ दिया जवाब
Share:

अभी इजरायल काफी प्रयोग कर रहा था। प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के वाशिंगटन में यूएई और बहरीन के साथ सामान्यीकरण सौदों पर हस्ताक्षर किए जाने के बाद इस क्षेत्र से रॉकेट की आग के बाद इजरायल ने बुधवार की सुबह गाजा पर बमबारी की। बीती शाम गाजा पट्टी से कम से कम दो रॉकेट दागे गए, जिनमें से एक को इजरायल की आयरन डोम एंटी मिसाइल सिस्टम ने ब्लॉक कर दिया था। अन्य को दक्षिणी तटीय शहर अशदोद में डुबोया गया, जिसने कम से कम दो लोगों को घायल किया था.

वही इज़राइल रक्षा बलों ने कहा कि उनके लड़ाकू विमानों ने हमास से संबंधित सैन्य ठिकानों पर हवाई हमले किए, जो गाजा पट्टी को नियंत्रित करता है। गाजा में कार्यरत विभिन्न फिलिस्तीनी गुटों से रॉकेट आग के लिए देयता का कोई प्रत्यक्ष दावा नहीं था। लेकिन आईडीएफ ने हमास पर आरोप लगाया और चेतावनी दी कि वह "इजरायली नागरिकों के खिलाफ आतंकवादी गतिविधि के लिए परिणाम भुगतेंगे"। रॉकेट हमला संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन ने फिलिस्तीनी क्षेत्रों में प्रदर्शनों को तेज करते हुए, यहूदी राज्य के साथ राजनयिक संबंध स्थापित करने के लिए हस्ताक्षर किए।

साथ ही फिलिस्तीनी झंडे बंद करना और कोरोनोवायरस के खिलाफ सुरक्षा के लिए नीले चेहरे वाले मुखौटे पहन कर, प्रदर्शनकारियों ने वेस्ट बैंक नब्लस और हेब्रोन और गाजा के शहरों में रैली की। फिलिस्तीनी प्राधिकरण (पीए) के घर रामल्लाह में एक प्रदर्शन में सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया। फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने चेतावनी दी कि सौदे "क्षेत्र में शांति प्राप्त नहीं करेंगे" जब तक कि अमेरिका और इजरायल ने अपने लोगों को एक राज्य के अधिकार को मान्यता नहीं देते है।

ब्रिटेन के अपराध निरोधक अधिकारियों ने किया चौंकाने वाला खुलासा, हुए सब हैरान

माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स के पिता का हुआ निधन

अमेरिका में TikTok की मोहलत ख़त्म, अब या तो कारोबार समेटे, या कंपनी बेच दे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -